#DeshDrohiScindia अभियान चला BJP खुद हो गई ट्रोल, सोशल मीडिया यूजर्स ने ऐसे लिए मजे

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सोशल मीडिया सेना ने कांग्रेस पर हमला करने के लिए अभिनेत्री कंगना रनौत की हाल ही रिलीज हुई फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ का एक दृश्य सोशल मीडिया पर शेयर किया। हालांकि, यह वीडियो शेयर करने के बाद बीजेपी खुद सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई। ट्रोल होने के बाद बीजेपी को यह अभियान छोड़ना पड़ा।

पार्टी ने माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर #DeshDrohiScindia नाम से एक नया हैशटैग शुरु किया। जिसमें दिखाया गया है कि ब्रिटिश राज के खिलाफ 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान सिंधिया शासकों ने महारानी लक्ष्मीबाई को धोखा दिया था। सिंधियाओं के खिलाफ उनके मामले का समर्थन करने के लिए बीजेपी की सोशल मीडिया टीम ने ‘मणिकर्णिका’ के एक क्लिप का उपयोग किया, जहां कंगना सिंधिया को राज्य का शासक छोड़ने का आदेश देते हुए दिख रहीं है, जब उन्हें पता चलता है कि वह कथित तौर पर अंग्रेजों के साथ मिले हुए हैं।

वीडियो क्लिप पोस्ट करते हुए दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कांग्रेस सांसद और सिंधिया के एक नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग कर लिखा, “मणिकर्णिका का दृश्य अवश्य देखें। @JM_Scindia, Rajvansh #DeshdrohiScindia का असली चेहरा उजागर करता है।”

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया और उनके द्वारा दिया गया हैशटैग हजारों ट्वीट्स के साथ राष्ट्रीय स्तर पर ट्रेंड करना शुरू कर दिया। हालांकि, बग्गा और उनके समर्थकों को इस ट्वीट के लिए शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। पत्रकारों और सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें याद दिलाया कि सिंधिया परिवार के प्रसिद्ध सदस्य बीजेपी में भी थे।

कुछ लोगों ने याद दिलाया कि ग्वालियर की राजमाता के रूप में जानी जाने वाली विजया राजे सिंधिया बीजेपी की संस्थापक सदस्यों में से एक थीं और उनकी बेटी वसुंधरा राजे सिंधिया बीजेपी से राजस्थान की दो बार मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं। सिंधिया परिवार के एक अन्य सदस्य यशोधरा राजे सिंधिया हैं, जो मध्य प्रदेश में बीजेपी के विधायक हैं।

देखिए, यूजर्स ने कैसे लिए मजे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here