शाजिया इल्मी समेत कई भाजपा नेताओं को बनाया गया पब्लिक सेक्टर कंपनियों में निदेशक

1

भाजपा नेताओं को पब्लिक सेक्टर कंपनियों में बतौर निदेशक तैनात किया गया है। NDA की अपाइनमेंट कमेटी ऑफ द कैबिनेट (ACC) ने बीजेपी के लगभग 10 राजनेताओं की नियुक्ति की। ये सभी लोग पार्टी के अलग-अलग विभागों से जुड़े हुए है।

शाजिया इल्मी

बीजेपी के इन सभी नेताओ को पब्लिक सेक्टर की कंपनियों में स्वतंत्र निदेशक बनाया गया है। महिला कार्यकर्ताओं को विशेष रूप से ध्यान रखते हुए सरकार ने निदेशक पद के लिए चुना है।

आपको बता दे कि पूर्व में कांग्रेस जब सत्ता में थी तो उसने भी यूपीए सरकार के समय पार्टी सदस्यों, कार्यकर्ताओं और युवा नेताओं  का अलग-अलग नवरत्न कंपनियों में निदेशक बना दिया था। उसी लीक पर चलते हुए अब एनडीए ने भी नवरत्न कंपनियों में बीजेपी नेताओं को बतौर निदेशक तैनात कर दिया है।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार ACC ने कुल 83 नामों पर मुहर लगाई है। ये लोग 14 मंत्रालय और ऑयल, स्टील, भारी उद्योग, कपड़ा, रेलवे, कोयला, बिजली, जल संसाधन, स्वास्थ्य, खानों, मध्यम और छोटे उद्यमों, वाणिज्य, रसायन और पेट्रो रसायन, और खाद्य और सार्वजनिक वितरण के विभागों पर नजर रखेंगे।

जिन प्रमुख बीजेपी नेताओं को इस सौगात से नवाज़ा है उनमें बीजेपी से दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष शाजिया इल्मी, गुजरात आईटी सेल के संयोजक राजिका खचेरिया, गुजरात बीजेपी की अल्पसंख्यक चेहरा आसिफा खान, सुमरा पाधी जिन्हें बीजेपी ने उड़ीसा में विधायक का उम्मीदवार बनाया था और बिहार के पूर्व MLC किरण घाई सिन्हा का नाम प्रमुख रूप से है।

बीजेपी के इन नेताओं को जिन कम्पनियों के निदेशक के लिए चुना गया है उनमें प्रमुख रूप से इंजीनियर इंडिया लिमिटेड (EIL), हिंदुस्तान पेट्रोलियम कोर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL), भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (BHEL) और नेशनल एलम्यूनियम कंपनी लिमिटेड (NALCO) का नाम है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here