बीजेपी नेता की तेज रफ्तार कार ने BHU कैंपस में छात्र-छात्रा को कुचला, आक्रोशित साथी छात्रों ने गाड़ी में लगाई आग

0

उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता की तेज रफ्तार फॉर्च्यूनर गाड़ी ने शनिवार दोपहर बाइक सवार छात्रों को टक्कर मार दी। इस टक्कर के बाद बीएचयू की एक छात्रा और छात्र बुरी तरह घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद सैकड़ों की संख्या में पहुंचे छात्रों ने कथित रूप से कार में पत्थरबाजी करते हुए आग लगा दी। मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स के जवानों ने किसी तरह छात्रों को खदेड़ कर वहां से दूर भगाया और फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

बीजेपी

इस पूरे मामले को लेकर क्षेत्राधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि तेज रफ्तार से आ रही एक कार और बाइक सवार में टक्कर हो गई वह दोनों काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र और छात्रा है। घायल अवस्था में दोनों का इलाज ट्रामा सेंटर में करवाया जा रहा है और बीएचयू कैंपस की स्थिति फिलहाल सामान्य है।

खबरों के मुताबिक, अस्पताल में भर्ती दोनों छात्र विजुअल आर्ट फैकल्टी के बताए जा रहे हैं। दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। दोनों घायलों की पीठ, रीढ़ की हड्डी और पैर में गंभीर चोटें आई हैं। एक्सीडेंट के बाद कैंपस का माहौल काफी गर्माया हुआ था, लेकिन पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों को शांत करवाया।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी के एक स्थानीय नेता की तेज रफ्तार गाड़ी (नंबर- यूपी 65 डीएच 6550) ने शनिवार दोपहर परिसर में बाइक सवार दो विद्यार्थियों को कुचल दिया था। घटना का शिकार होने वालों में एक छात्रा और एक छात्र शामिल थे, जिन्हें तत्काल बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। इस हादसे की सूचना मिलते ही बीएचयू परिसर में मौजूद तमाम छात्र मौके पर पहुंच गए और फिर सभी ने कार्रवाई की बात कहते हुए बीजेपी नेता और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद स्टू़डेंट्स ने पहले वाहन में तोड़फोड़ की और फिर इसमें आग लगा दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने आरोप लगाया कि जिस दौरान यह हादसा हुआ, उस वक्त एसयूवी की रफ्तार 100 किमी प्रतिघंटा से अधिक थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद वाराणसी के लंका थाने के एसओ भारत भूषण तिवारी ने बताया कि जिस गाड़ी से यह हादसा हुआ वह बीजेपी के नेता रणबीर सिंह की है। तिवारी ने कहा कि उन्हें एक राहगीर से इस घटना की जानकारी मिली थी और इसके बाद मौके से भाग रहे वाहन चालक को पुलिस टीम ने पकड़ लिया था। एसओ ने कहा कि हादसे में घायल हुए दोनों विद्यार्थी बीएचयू के विजुअल आर्ट्स डिपार्टमेंट में पढ़ते हैं और उन्हें बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। दुर्घटनाग्रस्त वाहन बीजेपी नेता रणबीर सिंह का बताया जा रहा है और पुलिस इसकी जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here