पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का एजेंट निकला BJP का ये नेता, कई बड़े नेताओं से है संबंध

0

मध्य प्रदेश एटीएस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई एजेंटों के एक नेटवर्क को पकड़ा है। आरोपियों से तीन हजार से ज्यादा सिम कार्ड, 50 मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। इनसे पूछताछ जारी है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने दावा किया कि पकड़े गए आरोपियों में से एक आरोपी ध्रुव सक्सेना ‘भारतीय जनता युवा मोर्चा’ के आईटी सेल का मेंबर है। शुक्रवार (10 फरवरी) को पुलिस ध्रुव के न्यू मिनाल स्थित घर पहुंची, वहां ताला लगा था। टीम दरवाजा तोड़कर अंदर गई। वहां से कई चीजें जब्त की गई हैं।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का एजेंट निकला

ध्रुव ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल में मुख्यमंत्री और मेयर सहित कई बड़े नेताओं के साथ अपने फोटो शेयर किए हैं। बड़े नेताओं के बर्थडे पर ध्रुव पोस्टर-बैनर भी लगवाता था। उसका भाजपा की कई बैठकों में आना जाना था। भाजपा के कई बड़े नेताओं के घर भी उसकी आवाजाही थी,उसको अक्सर भाजपा के सम्मेलन में देखा जाता रहा है। उसके 3 बार विदेश जाने की जानकारी मिली है।

ध्रुव सक्सेना को महंगी गाड़ियों में घूमना पसंद है। ध्रुव,सक्सेना की कॉल डिटेल में कई रसूखदार लोगों के नाम सामने आए है। इसमें भाजपा के बड़े नेताओं से बातचीत के रिकार्ड सामने की बात बताई जा रही है। उधर बीजेपी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अंशुल तिवारी ने कहा- ध्रुव हमारे मेंबर नहीं है। आईटी सेल में उसकी मदद जरूर ली गई है। कांग्रेस के स्टेट चीफ अरुण यादव ने मामले की जांच CBI से कराने की मांग की है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एजेंटों का सरगना बलराम है और वो सतना का रहने वाला है और हर हाल में पैसा कमाने की प्लानिंग करता रहता था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर से लेकर देशभर में उसने 100 से ज्यादा बैंक अकाउंट खुलवा रखे थे।  आपको बता दें कि, ATS ने प्रदेश के 11 जासूसों को हिरासत में लिया है। इनमें ग्वालियर से 5, भोपाल से 3, जबलपुर से 2 और सतना से 1 व्यक्ति शामिल हैं। इनमें से छह को गुरुवार की देर शाम भोपाल कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here