PM के ‘विकास की हुई जीत’ के दावों को BJP नेता सुशील मोदी ने किया खारिज, कहा- ‘गुजरात में ‘हज’ पर ‘राम’ को मिली जीत’

0

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में एक बार फिर ‘ब्रांड मोदी’ का असर दिखा। इसकी बदौलत भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जहां गुजरात में अपनी सरकार बचाने में सफल रही, वहीं हिमाचल प्रदेश की सत्ता कांग्रेस से छीन ली है। गुजरात की 182 सीटों में से बीजेपी को 99 पर जीत मिली है। जबकि कांग्रेस ने सहयोगी दलों के साथ यहां 80 सीटें जीती हैं। बीजेपी लगातार छठी बार गुजरात में सरकार बनाएगी।

Photo: @SushilModi

वर्ष 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव में 182 सीटों वाली सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी को 115, कांग्रेस को 61 और अन्य दलों को छह सीटों पर जीत मिली थी। उधर हिमाचल प्रदेश की जनता ने सत्तारूढ़ दल को दूसरा मौका न देने की अपनी परंपरा निभाई और कांग्रेस की जगह एक बार फिर बीजेपी सरकार प्रचंड बहुमत से सत्ता में आ रही है।

68 सीटों वाली हिमाचल विधानसभा में पार्टी को 44 सीटें मिली हैं वहीं कांग्रेस 21 सीट पर सिमट कर रह गई है। हालांकि बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर से चुनाव हार गए हैं। पिछले चुनाव में कांग्रेस को 36 और बीजेपी को 26 सीटें मिली थीं।

हालांकि गुजरात में बीजेपी को पूरी उम्मीद थी कि उसे 150 सीटें तो कम से कम मिलेंगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बीजेपी को केवल 99 सीटों पर संतोष करना पड़ा। कांग्रेस बहुमत से भले ही काफी पीछे है लेकिन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के सघन प्रचार अभियान और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के साथ से कांग्रेस को उम्मीद से ज्यादा फायदा मिला है।

PM मोदी बोले- विकास की हुई जीत

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली जीत से गदगद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (18 दिसंबर) को ट्वीट कर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। पीएम मोदी ने दोनों राज्यों में जीत को विकास की जीत बताया है। पीएम ने गुजरात की जीत पर ट्वीट किया, ‘जीता विकास, जीता गुजरात। जय जय गरवी गुजरात!’

वहीं हिमाचल प्रदेश में मिली जीत पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘हिमाचल प्रदेश में लहराया कमल, विकास की हुई भव्य जीत।’

बीजेपी नेता सुशील मोदी ने PM मोदी के दावों को किया खारिज

पीएम मोदी के “विकास की हुई जीत” के दावों को बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार (18 दिसंबर) को खारिज कर दिया। गुजरात और हिमाचल की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए सुशील मोदी ने इसे गुजरात में ‘हज’ पर ‘राम’ की जीत बताया है।

दरअसल, सुशील मोदी ने हार्दिक पटेल के नाम के पहले शब्द एच (H), अल्पेश ठाकोर के ए (A) और जिग्नेश मेवानी के जे (J) को जोड़कर तीनों के गठबंधन को ‘हज’ की संज्ञा दी। वहीं विजय रुपाणी के सरनेम आर (R), अमित शाह के नाम के पहले अक्षर ए (A) और पीएम मोदी के सरनेम एम (M) को जोड़कर तीनों को ‘राम’ शब्द से संबोधित किया है।

बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस ने गुजरात चुनाव को हज (हार्दिक, अल्पेश और जिग्नेश) के सहारे जातिवादी रंग देने की कोशिश की थी, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा। मोदी ने कहा कि गुजरात के चुनाव को कांग्रेस ने जातीय रंग देकर ‘हज’ और ‘राम’ का नारा दिया था। मगर वहां ‘हज’ पर ‘राम’ की जीत हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here