PNB महाघोटाला: TV डिबेट में नीरव मोदी के सवाल पर भड़के BJP नेता संबित पात्रा, देखिए वीडियो

0

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में 11 हजार करोड़ रुपये से अधिक के घपले का खुलासे के बाद शुरु हुई राजनीति कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं है। केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) जहां कांग्रेस पर इस फ्रॉड के लिए दोषी बता रही है, वहीं कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक पार्टियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रही है। बता दें कि, नीरव मोदी के फरार होने के कारण मोदी सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

संबित पात्रा
फाइल फोटो: @sambitswaraj

वहीं, इसी मुद्दे पर कई टीवी न्यू़ज़ चैनलों में डिबेट का आयोजन भी किया जा रहा है। इसी क्रम में हिंदी न्यूज चैनल आज तक पर भी एक डिबेट का आयोजन किया गया था। इस शो में बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा भी शामिल हुए थे। उनसे जब पीएनबी घोटाले से जुड़ा सवाल किया गया तब वह भड़ गए और ऊंचे स्वर में दलीलें पेश करने लगे।

जनसत्ता.कॉम की ख़बर के मुताबिक, संबित पात्रा से जब एंकर अंजना ओम कश्यप ने सवाल पूछा कि जहां नोटबंदी के वक्त पूरे देश ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर भरोसा किया तो वहीं अब बैंक ने ऐसा काम कर दिया है, जिसकी वजह से जनता बैंक पर भी भरोसा करने से डर रही है, इस पर उनकी क्या राय है। इस सवाल के जवाब में बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस पर ही हमला बोलना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, ‘नीरव मोदी का नौलखा हार वह पहनें आप, चोर को पकड़ें हम और डिबेट में गाली खाऊं मैं।’

उन्होंने विजय माल्या और नीरव मोदी के सवाल पर भड़कते हुए कहा, ‘हमारी सरकार ने जो नोटबंदी लागू की और सफाई अभियान चालू किया उसकी वजह से आज चोरों में हाहाकार मचा हुआ है। 2014 से पहले क्या इस सरकार ने माल्या को एक पैसा भी लोन में दिया है। अगर एक पैसा लोन दिया है तो मुझे फांसी पर चढ़ा दीजिए। मनमोहन सिंह जी ने चिट्ठी लिखकर कहा कि माल्या को 1500 करोड़ का लोन दे दीजिए। सोनिया गांधी जी का पूरा परिवार किंगफिशर में अकेले यात्रा करता था। नीरव मोदी का नौलखा हार कौन पहनता था…’ साथ ही उन्होंने डिबेट में यह भी कहा कि भारत सरकार एक-एक चोर को पकड़ेगी और किसी को भी नहीं छोड़ेगी।

देखिए संबित पात्रा का यह वीडियो :

निरव फरार…कौन जिम्मेदार घोटाले पर घमासान | NEWS TAK

निरव फरार…कौन जिम्मेदार घोटाले पर घमासान | NEWS TAK

Posted by News Tak on Tuesday, February 20, 2018

बता दें कि, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार देर रात 11,300 करोड रूपये के कथित पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले में मुंबई के ब्रैडी हाउस ब्रांच के पूर्व जनरल मैनेजर राजेश जिंदल को गिरफ्तार किया है। राजेश जिंदल 2009 से 2011 के बीच पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस ब्रांच के प्रमुख रहे हैं।

बता दें कि, 11,300 करोड़ रुपये लोन घोटाले मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पहले ही देश छोड़ चुके हैं। बता दें कि, इससे पहले सीबीआई ने मंगलवार को ही नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की कंपनियों के पांच लोगों की गिरफ्तारी की थी।

अधिकारियों ने बताया था कि एजेंसी ने नीरव मोदी फायरस्टार डायमंड के अध्यक्ष वित्ती विपुल अंबानी को गिरफ्तार किया। बता दें कि, विपुल अंबानी भाईयों मुकेश और अनिल अंबानी के संबंधी हैं। विपुल रिलायंस ग्रुप के फाउंडर दिवंगत धीरूभाई अंबानी के छोटे भाई नाटूभाई अंबानी के बेटे हैं। वह 2014 से ही नीरव की कंपनी फायरस्टार में सीएफओ के पद पर हैं।

चार अन्य भी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की कंपनियों के सीनियर ऑफिसर हैं। ये अफसर हैं तीन कंपनियों की ऑथराइज्ड सिग्नेटरी और इग्जेक्युटिव असिस्टेंट कविता मणिक्कर, फायरस्टार ग्रुप के सीनियर इग्जेक्युटिव अर्जुन पाटिल, गीतांजलि ग्रुप के मैनेजर नितेन शाही। नीरव के वकील ने कहा है कि इन गिरफ्तारियों से हम हैरान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here