लाइव टीवी शो में BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने कागज पर लिखा, ‘राम मंदिर वहीं बनेगा’

0

आपके अक्सर देखा और सुना होगा कि, भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) हर चुनावी वादों में राम मंदिर बनवाने का वादा करते हैं लेकिन इस बार बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने लाइव टीवी शो के दौरान यह लिखकर दिया है कि राम मंदिर अयोध्या में ही बनेगा।

संबित पात्रा
फाइल फोटो: @sambitswaraj

जनसत्ता.कॉम में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, संबित पात्रा ने मुंबई में आयोजित इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2018 में मंदिर के लिए लिखकर वादा किया। उनके बगल में कांग्रेस नेता संजय निरूपम बैठे थे। संबित पात्रा ने उनसे कहा- ‘आज आप कागज लेके आए हैं, मैं इस कागज में लिख देता हूं राम का मंदिर वहीं बनेगा… राम का मंदिर वहीं बनेगा, लिख के लो मंदिर वहीं बनेगा।’ यह कहते हुए उन्होंने लाइव शो में पेन से कागज पर अपना वादा लिखा।

हालांकि, वह एक सादा कागज पर लिख रहे थे, न कि स्टांप पेपर पर। संबित पात्रा की इस प्रतिक्रिया पर संजय निरूपम ने तुंरत तो कुछ जाहिर नहीं किया, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि, ‘बीजेपी की यही एजेंडा है, मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख नहीं बताएंगे।’

रिपोर्ट के मुताबिक, डिबेट के बाद में पत्रकार ने जब संजय निरूपम से पूछा कि क्या वह संबित पात्रा का लिखा हुआ कागज साथ में ले जाएंगे, इस पर वह हंस दिए और बाहर निकल गए। अयोध्या विवाद पर रखी गई डिबेट में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस नेता संजय निरूपम के अलावा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी शामिल थे। शो में तीनों नेताओं के बीच जमकर बहस हुई और इस मुद्दे पर उन्होंने अपने-अपने पक्ष रखे।

गौरतलब है कि, बीजेपी हर चुनाव से पहले राम मंदिर बनवाने का वादा करती है लेकिन राम मंदिर का विवाद अटका हुआ है। 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान भी पीएम मोदी ने वादा किया था कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा लेकिन इस बात को चार साल बीत चुके हैं, फिलहाल राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here