मध्य प्रदेश: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, शिवराज सरकार में मंत्री रहे रामकृष्ण कुसमरिया ने थामा कांग्रेस का दामन

0

आगामी लोकसभा चुनाव से ठिक पहले बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बागी और पूर्व सांसद व मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया शुक्रवार (8 फरवरी) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए।

रामकृष्ण कुसमरिया
फोटो: @INCIndia

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को भोपाल दौरे पर हैं। राहुल राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ जम्बूरी मैदान पहुंच चुके है। राहुल की मौजूदगी में शिवराज सरकार में कृषि मंत्री रहे रामकृष्ण कुसमरिया कांग्रेस में शामिल हुए।

कांग्रेस में शामिल होने से पहले रामकृष्ण कुसमरिया ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि बीजेपी में बस की टिकट की तरह चुनाव के टिकट बिकते हैं।

जम्बूरी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता ही राज्य की मालिक है, राज्य के युवा मालिक हैं। उन्होंने कहा कि जनता की शक्ति के बल पर हम आज जंबूरी मैदान में खड़े हैं। उन्होंने कहा कि हम इस बात को नहीं भूलते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इस बात को न भूलें की जनता मालिक है, हमारा काम जनता की आवाज को सुनना है।

उन्होंने कहा कि आपकी शक्ति ने आपके कर्ज को माफ करवाया, कांग्रेस पार्टी ने कर्ज माफ नहीं किया है। हमने तो बस आपको अहसास दिलाया, लेकिन सरकार बदलने का फैसला आपने लिया, जिसके चलते आज आपका कर्ज माफ हो गया।

राहुल ने आगे कहा कि 17 रुपये प्रतिदिन किसानों का माफ करके पीएम मोदी और उनके मंत्रियों ने संसद में 5 मिनट तक ताली बजाया, ऐसा लग रहा था जैसे कितना बड़ा काम कर दिया। उन्होंने कहा कि हम यहा लाखों रुपये किसानों का माफ करने की बात कर रहे हैं, और मोदी सरकार 17 रुपये माफ करने की बात कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here