VIDEO: BJP नेता ने भगवान राम और हनुमान सहित देवी-देवताओं को भी बता दिया ‘चौकीदार’, भीड़ से लगवाए नारे, वीडियो वायरल

1

एक तरह जहां राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी हर सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है’ का नारा लगवा रहे हैं। वहीं, इसके जवाब में पीएम मोदी ने भी ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की शुरूआत कर राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दिया है। अब बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता देश भर में घूमकर लोगों से ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान में शामिल होने की अपील कर रहे हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक नेता ने तो भगवान राम, भगवान शंकर और भगवान हनुमान जी सहित देवी देवताओं तक को ‘चौकीदार’ बता दिया है।

लोकसभा चुनाव का जुनून इस कदर हावी है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी नेता ने देवी देवताओं को भी चौकीदार बताते हुए मंच से नारे लगवा दिए। भारतीय जनता पार्टी के युवा सम्मेलन के दौरान बीजेपी नेता द्वारा देवी देवताओं को चौकीदार बताने का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी नेता को आलोचनाओं को सामना करना पड़ रहा है। वायरल वीडियो यूपी के शाहजहांपुर जिले का बताया जा रहा है जहां BJP नेता मनोज कश्यप द्वारा भगवान राम, शिव और हनुमान को चौकीदार बताया गया।

मनोज कश्यप इस सभा में मौजूद लोगों से नारे भी लगवाते दिख रहे हैं। बीजेपी नेता का वीडियो वायरल होने के साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है और कश्यप के शब्दों की कड़ी आलोचना की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले के जलालाबाद में पिछली दो अप्रैल को बीजेपी के युवा कार्यकर्ता सम्मेलन में बीजेपी नेता नेता मनोज कश्यप ने भाषण के दौरान मंच से ‘‘मेरा मोदी चौकीदार, मेरा किसान चौकीदार, मेरा शंकर चौकीदार, मेरा राम चौकीदार और मेरा हनुमान चौकीदार’’ के नारे लगवाए।

वीडियो में बीजेपी नेता नारेबाजी करते हुए कह रहे हैं, ‘मेरा अपना…चौकीदार, किसान का अपना…चौकीदार, मेरा शंकर…चौकीदार, मेरा राम है…चौकीदार, मेरा हनुमान है…चौकीदार, जरा जोर से बोले…चौकीदार।’ कश्यप के इन नारों के जवाब में वहां मौजूद लोग भी हर बार ‘चौकीदार’ कह रही है। मनोज कश्यप बीजेपी के शाहजहांपुर लोकसभा सीट के स्टार प्रचारक भी बनाए गए हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस युवा सम्मेलन में मुख्य अतिथि सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह तथा भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी अरुण सागर सहित तमाम नेता वीडियो में मंच पर बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। पीटीआई के मताबिक, इस संबंध में जिले के मुख्य विकास अधिकारी महेंद्र सिंह तंवर से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है वह इस संबंध में मजिस्ट्रेट से जानकारी लेकर जांच कराएंगे और कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा।

1 COMMENT

  1. राम को चौकीदार बना दिया। ये ठीक है। चौकीदार के लिए मंदिर कौन बनाता है? अब भव्य मंदिर बनाना नहीं पड़ेगा । चौकीदार को भव्य मंदिर नहीं सिर्फ एक चौकी गुमटी चाहिए होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here