बिहार विधानसभा चुनाव: मंत्री प्रेम कुमार ने आचार संहिता का किया उल्लंघन, BJP का चुनाव चिह्न ‘कमल’ का निशान वाला मास्क लगाकर वोट देने पहुंचे

0

बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के तहत 16 जिलों की 71 सीटों पर बुधवार सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इसी क्रम में सूबे के कृषि मंत्री प्रेम कुमार अपनी पत्नी के साथ गया के स्वराजयपुरी रोड स्थित जिरादेई बर्नबाल सदन मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान किया। हालांकि, इस दौरान उन्होंने अचार संहिता का उल्लंघन किया।

बिहार विधानसभा चुनाव
फोटो: IANS

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार वोट डालने के दौरान कमल के फूल की प्रिंट वाला मास्क पहने एक मतदान केंद्र का दौरा कर विवादों में आ गए। कुमार गया शहर से भाजपा के उम्मीदवार हैं और वे इस सीट से छह बार चुने गए हैं। बुधवार को, वह कमल के प्रिंट वाला पीले रंग का फेस मास्क पहने नजर आएं।

पत्नी के साथ प्रेम कुमार जब वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचे तो उन्होंने गले में भाजपा का पताका लटकाया हुआ था। वहीं, मास्क पर भाजपा का चुनाव चिह्न ‘कमल’ का निशान बना हुआ था। इस दौरान हैरानी की बात यह रही की किसी मतदान कर्मी ने भी उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की। इस तरह मंत्री प्रेम कुमार ने आचार संहिता का खुला उल्लंघन कर दिया।

चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार, मतदान की शुरुआत से 36 घंटे पहले प्रचार अभियान समाप्त हो गया। राष्ट्रीय जनता दल ने कहा कि पार्टी इसे चुनाव आयोग के संज्ञान में लाएगी।

 

पहले चरण की 71 सीटों पर आरजेडी के 42, जेडीयू के 35, भाजपा के 29, कांग्रेस के 21, सीपीआई एमएल के 8, हम के 6, वीआईपी का एक, आरएलएसपी के 43, एलजेपी के 42 और बीएसपी से 27 उम्मीदवार चुनावी लड़ रहे हैं। पहले चरण के चुनाव में एलजेपी के 42 प्रत्याशियों में से 35 जेडीयू के खिलाफ खड़े हैं, जिससे मुकाबला रोचक हो गया है। बता दें कि, पहले चरण की इन 71 सीटों में से 25 पर आरजेडी, 23 पर जेडीयू, 13 पर भाजपा, 8 पर कांग्रेस और हम और माले का एक-एक सीट पर पहले से कब्जा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here