तमिलनाडु BJP प्रमुख ने नोबल शांति पुरस्कार के लिए PM मोदी को किया नामित, यूजर्स का तंज- ‘यह कोई अप्रैल फूल वाला मजाक नहीं है’

0

तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराजन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोबल शांति पुरस्कार 2019 के लिए नामित किया है। बीजेपी अध्यक्ष द्वारा ‘आयुष्मान भारत’ स्वास्थ्य योजना शुरू करने पर प्रधानमंत्री मोदी के लिए शांति के नोबेल पुरस्कार की मांग की गई है। उन्होंने पीएम मोदी के लिए इस नामांकन में लोगों से शामिल होने की अपील की भी है।उनका कहना है कि हेल्थकेयर स्कीम आयुष्मान भारत को लॉन्च करने के लिए पीएम मोदी को नोबेल मिलना चाहिए।

राज्य बीजेपी प्रमुख के कार्यालय की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि उनके पति प्रोफेसर पी सुंदरराजन ने भी पीएम मोदी को नोबल के लिए नामित किया है। उनके पति एक निजी विश्वविद्यालय में नेफ्रोलॉजी विभाग के प्रमुख हैं। प्रेस रिलीज में कहा गया है कि इस मुहिम (आयुष्मान भारत योजना) कई लोगों की जिंदगी बदल देगा, खासकर वंचित और कमजोर वर्ग के लोगों का।

उन्होंने कहा, ‘दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना-आयुष्मान भारत की शुरुआत करने के लिए डॉ. तमिलीसाई सुंदरराजन ने प्रधानमंत्री मोदी को नोबल शांति पुरस्कार 2019 के लिए नामित किया है।’ उन्होंने अपील की है कि सभी लोग इस नॉमिनेशन में ज्यादा से ज्यादा आगे आए और प्रधानमंत्री को नॉमिनेट करें।

प्रेस रिलीज में कहा गया है, ‘नोबेल शांति पुरस्कार 2019 के लिए 31 जनवरी 2019 आखिरी दिन है। नॉमिनेशन प्रक्रिया हर साल सितंबर में शुरू होती है। यूनिवर्सिटी के प्रफेसर और संसद के सदस्यों के साथ दूसरे लोग भी हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नॉमिनेट कर सकते हैं।’

सोशल मीडिया पर लोगों ने कसा तंज

तमिलसाई सुंदरराजन द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोबल शांति पुरस्कार 2019 के लिए नामित किए जाने को लेकर  सोशल मीडिया पर भी लोग अपने-अपने अंदाज में मजा ले रहे हैं।

देखिए, कुछ मजेदार ट्वीट्स:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here