BJP नेता नारायण राणे का दावा, सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की रेप के बाद हुई हत्या

0

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नारायण राणे ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने में ‘‘50 दिन से अधिक का विलंब’’ किए जाने पर भी सवाल उठाया। साथ ही, उन्होंने दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत की भी जांच कराने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि दिशा सलियन ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उनके साथ बलात्कार किया गया और उनकी हत्या कर दी गई।

सुशांत सिंह राजपूत

महाराष्ट्र से भाजपा सांसद नारायण राणे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि दिशा की ऑटोप्सी रिपोर्ट से पता चलता है कि उसके निजी अंगों पर चोट के निशान थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सालियान की मौत आठ जून को हुई थी लेकिन उनका पोस्टमार्टम 11 जून को करवाया गया, जो हैरान करने वाला है। राज्यसभा सदस्य ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यहां तक कि सुशांत की मौत के 50 दिन से अधिक समय बाद भी, इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।’’

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार दिशा और सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामलों में दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, “कुछ प्रकार का भ्रष्टाचार है, जिसमें राज्य सरकार शामिल है।” नारायण राणे ने कहा कि सरकार सुशांत सिंह राजपूत के मामले में ध्यान नहीं दे रही है। सुशांत ने आत्महत्या नहीं कि है बल्कि उसकी हत्या हुई है। सरकार जिस तरह से मामले की जांच करवा रही है उससे यह साफ लगता है कि किसी को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

राणे के अलावा राज्य में भाजपा के कई नेता, जिनमें विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस और बॉलीवुड हस्तियों का एक धड़ा शामिल है, सुशांत का मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपे जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सरकार ने मांगों को अस्वीकार कर दिया है।

गौरतलब है कि, पटना के रहने वाले 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में 14 जून की सुबह फांसी लगाकर जान दे दी। इसके बाद मुबई पुलिस जांच प्रारंभ की। 25 जुलाई को सुशांत के पिता ने पटना में एक मामला दर्ज करवाया औ? इसके बाद बिहार पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है। अभिनेता के मौत की ख़बर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। उनकी मौत की खबर सुनकर हर कोई हैरान है, किसी को अंदाजा नहीं था कि फिल्म जगत का एक ऐसा कलाकार जिसने इतने थोड़े से वक्त में इतना मुकाम हासिल किया है वो कुछ ऐसा कदम उठा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here