‘सेक्रेड गेम्स’ को लेकर BJP नेता ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

0

दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता व निर्देशक अनुराग कश्यप पर वेब सीरीज ‘‘सक्रेड गेस्म’’ के जरिये सिखों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

अनुराग कश्यप
फाइल फोटो

तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने कहा, ‘‘मैंने सिख ककार का अपमान करने पर संसद मार्ग थाने में सक्रेड गेस्म के निर्देशक अनुराग कश्यप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। वेब सीरीज के दृश्य में सिख किरदार निभा रहे सैफ ली खान को अपना कड़ा फेंकते हुए दिखाया गया है, जो सिखों के पवित्र पांच ककार में से एक है। ककार धार्मिक चिह्ल हैं जिनमें केश, कंघा, कड़ा, कच्छा और कृपाण शामिल हैं।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता तेजिंदरपाल सिंह बग्गा के अलावा दिल्ली के राजौरी गार्डन के भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी अनुराग कश्यप निर्देशित वेब सीरीज के जरिये हिंदुओं और सिखों की भावनाओं को अपमानित करने का आरोप लगाया है। ख़बरों के मुताबिक, उन्होंने ‘सेक्रेड गेम्स’ को लेकर सूचना और प्रसारण मंत्रालय में भी इसकी शिकायत की है। इस मामले पर फिल्म निर्माता व निर्देशक अनुराग कश्यप की ओर से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बता दें कि, अनुराग कश्यप हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते है। अभी हाल ही में अनुराग कश्यप ने अपना आधिकारिक ट्विटर अकाउंट डिलीट (बंद) कर दिया है। फिल्मकार का कहना था कि उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट छोड़ने का फैसला इसलिए किया है क्योंकि उनके माता-पिता और बेटी को धमकियां मिल रही थी। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here