ठेकेदार से कमीशन मांग रहे हरियाणा BJP सचिव जवाहर सैनी का संदिग्ध ऑडियो हुआ वायरल

0

देश में भले ही कुछ लोगों के लिए अच्छे दिन आ गए हों, लेकिन हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के नेताओं के इन दिनों बुरे दिन ही चल रहे हैं। चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामले में हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला का मामला अभी ठंडा ही नहीं हुआ कि इस बीच हरियाणा बीजेपी के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ जवाहर सैनी। फोटो: फेसबुक वॉल से

दरअसल, सोशल मीडिया एक ऑडियो काफी तेजी वायरल हो रहा है, जिसमें कथित तौर पर बीजेपी प्रदेश सचिव जवाहर सैनी एक ठेकेदार से रिश्वत के रूप में कमीशन की मांग कर रहे हैं। हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि जो शख्स कमीशन मांग रहा है वह जवाहर सैनी ही हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि रिश्वत मांग रहा शख्स प्रदेश सचिव सैनी ही हैं।

दरअसल, जवाहर सैनी का जो ऑडियो वायरल हो रहा है उसमें वह ठेकेदार से सफाई का ठेका देने की एवज में 20 प्रतिशत कमीशन की बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं। इस बातचीत में ठेकेदार सैनी को 15 प्रतिशत कमीशन देने पर राजी होता हुआ सुनाई दे रहा है।

बता दें कि यह ऑडियो इसलिए भी महत्वपूर्ण क्योंकि जवाहर सैनी बीजेपी प्रदेश सचिव के साथ-साथ जींद नगरपरिषद की नवनियुक्त चेयरपर्सन पूनम सैनी के पति भी हैं। कहा जा रहा है कि अपनी पत्नी को आधार बनाकर जवाहर सैनी ठेकेदार से यह कमीशन मांग रहे हैं।

इस ऑडियो में पहले ठेकेदार सैनी को चार प्रतिशत कमीशन देने का ऑफर देते हुए सुनाई दे रहा है, लेकिन बीजेपी सचिव चार फीसदी लेने से इनकार करते हुए सुनाई दे रहे हैं। जिसके बाद ठेकेदार कह रहा है चलिए 15 फीसदी हो जाएगा, जिसपर सैनी ने कहा कि 20 कर दो।

ऑडियो में कथित ठेकेदार सैनी से कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि पहले तो 10 प्रतिशत ही होता था, लेकिन अब 15 हो गया। ठेकेदार ने आगे कहा कि अब सभी जगहों पर बैलेंस बनाना होगा। इसके जवाब में सैनी ने कहा कि चलो ठीक है लेकिन अभी भी पांच कम है।

उन्होंने आगे कहा कि मेरा 20 रखकर जो मर्जी सेटिंग कर। हालांकि, ‘जनता का रिपोर्टर’ इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। यह ऑडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसके आधार हमारी टीम ने इस खबर को बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here