उत्तर प्रदेश: मुस्लिमों के घर में गाय होने को बीजेपी नेता ने बताया ‘लव जिहाद’, कहा- हिंदू रिति रिवाज से हो मृत गायों का दाह संस्कार

0

अपने भड़काऊ भाषणों की वजह से अक्सर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रंजीत श्रीवास्तव ने गाय के मुद्दे को उठाते हुए फिर से एक विवादित बयान दिया है। श्रीवास्तव ने कहा कि गाय मुस्लिम नहीं है बल्कि गाय का धर्म हिंदू है। इसलिए इनका अंतिम संस्कार हिंदू रीति रिवाज के अनुसार होना चाहिए।

रंजीत श्रीवास्तव

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से बीजेपी नेता रंजीत श्रीवस्तव ने कहा, “गाय हमारी माता है। हम अपनी मां का संस्कार जिस तरह से करते हैं उनको कफन देकर, श्मशान ले जाकर उनको मुखाग्नि देकर जिस तरह से दाह संस्कार किया जाता है, उसी तरह से गौ माता का संस्कार होना चाहिए।”

बीजेपी नेता ने मुसलमानों के घर में गायों के होने को लव जिहाद बताते हुए कहा, “मुसलमानों के घर से गायों को वापस लिया जाना चाहिए। जब हम अपनी लड़कियों को उनके घर जाने पर लव जिहाद का नाम देते हैं तो गौ माता का उनके घर में होना भी लव जिहाद ही है। गाय उनके घर से किसी भी कीमत पर वापस ली जानी चाहिए।”

हाल ही उन्होंने कहा था कि मेरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग है कि गायों के लिए कफ़न की व्यवस्था होनी चाहिए। बता दें कि बीजेपी नेता रंजीत श्रीवास्तव इससे पहले भी मुस्लिम समुदाय के खिलाफ जहर उगल चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here