बेंगलुरु में BJP पार्षद की अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार से की हत्या

0

बेंगलुरु ग्रामीण जिले के अनेकल में एक भाजपा पाषर्द की अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी। बेंगलुरु (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक विनीत सिंह ने बताया कि किथागनहल्ली वासु के नाम से चर्चित भाजपा पाषर्द एवं दलित नेता श्रीनिवास प्रसाद की मंगलवार(14 मार्च) सुबह करीब पांच बजे धारदार हथियारों से हत्या कर दी गई।

फोटो: the hindu

पुलिस ने हत्या के पीछे के कारणों पर कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। हम मामले की जांच कर रहे हैं। बेंगलुरु में पिछले साल 16 अक्तूबर को भी एक आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी जिसके बाद भाजपा और आरएसएस कार्यकर्ताओं ने बड़े पैमाने पर राज्य में विरोध प्रदर्शन किया था।

मामले पर प्रतिक्रिया देते हुये कर्नाटक में आरएसएस के मीडिया समन्वयक राजेश पदमार ने कहा कि राज्य सरकार को इस तरह की राजनीतिक रूप से प्रेरित हत्याएं रोकने के लिये कड़े कदम उठाने चाहिए। उन्होंने मामले की तत्काल और निष्पक्ष जांच की मांग भी की।

राजेश पदमार ने कहा कि पिछले दो सालों में आरएसएस-विहिप-भाजपा के 10 से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है। यह लोकतांत्रिक शासन में एक खतरनाक घटनाक्रम है। उन्होंने कहा कि मृतक मृदु भाषी व्यक्ति थे, जिनका कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here