वीडियो: ABP न्यूज पर लाइव डिबेट के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता को “पेटीकोट” पहनने की सलाह दे BJP नेता गौरव भाटिया ने चुरा ली संबित पात्रा की ‘लाइमलाइट’, अभद्र भाषा को लेकर एंकर ने जमकर लगाई लताड़

0

हाल के महीनों में न्यूज चैनलों पर डिबेट्स के दौरान अपने प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा की गई वित्रित्र टिप्पणियों के कारण भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीवी चैनलों पर बहस में शामिल होने वाले सभी पार्टियों के विवादित प्रवक्ताओं की सूची में संबित पात्रा का नाम सबसे ऊपर आता है। संबित पात्रा अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर भारी दिखने के चक्कर में कई बार विवादास्पद टिप्पणियां भी कर देते हैं, जिसकी वजह से उन्हें शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ता है।

लेकिन इस वक्त संबित पात्रा नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर बीजेपी के एक अन्य प्रवक्ता गौरव भाटिया अपने एक विवादित टिप्पणी की वजह से छाए हुए हैं। ABP न्यूज पर महिला एंकर रुबिका लियाकत के एक शो में गौरव भाटिया ने कांग्रेस प्रवक्ता को ‘पेटीकोट पहनकर बैठने’ की सलाह देकर नया विवाद खड़ा कर दिया है। इस शो में विवादित टिप्पणी को लेकर एंकर रुबिका ने बीजेपी प्रवक्ता को जमकर लताड़ लगाई।

दरअसल, एबीपी न्यूज पर शो के दौरान बीजेपी प्रवक्‍ता गौरव भाटिया अपनी बात रख रहे थे तो कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्‍ता ने बीच में टोका-टाकी की। इस पर गौरव भाटिया इतना भड़क गए कि मर्यादा की सभी हदें पार कर दी। उन्होंने कांग्रेस प्रवक्ता से कहा, “हर बार बीच में आप बोलेंगे? अरे डरे हुए हैं तो जाके ‘पेटीकोट प‍हनिए’। चूड़‍ियां पहनिए जाके।” बीजेपी प्रवक्ता के इस शर्मनाक बयान पर शो की एंकर रुबिका लियाकत ने आपत्ति जताते हुए कहा, “गौरव भाटिया, ये किस तरह की भाषा का इस्‍तेमाल है। आप मेरे डिबेट में इस तरह की बात बिल्‍कुल नहीं करेंगे।”

इसके बाद जब बीजेपी प्रवक्ता ने अपना बचाव करने की कोशिश की और कहा कि इसमें कौन सी भाषा गलत है बताइए? इस पर एंकर ने कहा, “वो विपक्ष है, वो आपके ऊपर सवाल उठा सकता है। आपको जवाब देना होगा। इसका मतलब ये नहीं कि आप कुछ भी बोलते चले जाएंगे।” उन्होंने आगे कहा, “डिबेट का मतलब क्‍या होता है गौरव भाटिया? आप महिलाओं का अपमान कर रहे हैं, मेरा अपमान कर रहे हैं।”

नाराज एंकर ने गौरव भाटिया से अपने शब्‍द वापस लेने, माफी मांगने को कहा। उन्होंने कहा बीजेपी प्रवक्ता की लताड़ लगाते हुए कहा कि आप एक महिला एंकर के सामने ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं कर सकते। सोशल मीडिया पर भाटिया का यह विवादित वीडियो वायरल हो गया है। ट्विटर पर यूजर्स द्वारा गौरव भाटिया को नया संबित पात्रा घोषित कर दिया गया है। देखें, लोगों की कुछ प्रतिक्रियाएं: 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here