बीजेपी की इस दिग्गज नेता ने रेलवे पर उठाए सवाल, वीडियो शेयर कर कहा- मोदी जी भगवान के लिए ‘बुलेट ट्रेन’ भूल जाइए

0

पंजाब की पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की वरिष्ठ नेता लक्ष्मीकांता चावला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल की तीखी आलोचना की और उन्हें बुलेट ट्रेन के बारे में भूल जाने के लिए कहते हुए कहा कि मौजूदा ट्रेनों के मानकों में सुधार लाने पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करीए। उनका एक भी वीडियो सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में वह ट्रेन में बैठकर पीएम मोदी से आम आदमी पर दया करने की अपील कर रही हैं और साथ ही कह रहीं है कि देश में बुलेट ट्रेन चलाने की बजाए रेलवे में ही सुधार किया जाएं।

बुलेट ट्रेनदरअसल, 22 दिसंबर को बीजेपी नेता और अमृतसर सेंट्रल से विधायक लक्ष्मी कांता चावला अमृतसर सरयू-यमुना एक्सप्रेस रेलगाड़ी से अमृतसर से अयोध्या जा रहीं थी, जो गंतव्य पर 14 घंटे देरी से पहुंची थी। उन्होंने अपनी इस रेलयात्रा के दौरान रेलगाड़ी में अव्यवस्था देखकर अपना एक वीडियो बनाया और पीएम मोदी और उनकी सरकार से इसकी शिकायत की।

वीडियो में उन्होंने कहा, ‘मैं सरयू-यमुना एक्सप्रेस से सफर कर रही हूं, मुझे ट्रेन में 24 घंटे से आठ घंटे अधिक (32) घंटे हो चुके हैं। ट्रेन अपने निर्धारित समय से 9 घंटे विलंब से चल रही है। भगवान के लिए बुलेट ट्रेन को भूल जाइए और जो ट्रेन पहले से परिचालन में हैं उनपर ध्यान दीजिए।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मोदीजी जनता दुखी है, किनके अच्छे दिन आए, हमें नहीं मालूम। लेकिन निश्चित तौर पर आम लोगों, गरीबों और बेरोजगारों के लिए अच्छे दिन नहीं आए। 120 या 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली ट्रेनों को भूल जाइए। मौजूदा ट्रेनें (कुशलतापूर्वक) चलाएं।

उन्होंने पीयूष गोयल की भी आलोचना की और कहा कि ट्रेन में यात्रियों के ट्वीट करने पर यात्रा कर रहे बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था करने और बीमार लोगों के लिए डॉक्टर भेजने की बात महज प्रचार का साधन है। चावला ने कहा, ‘मैं रेलवे हेल्पलाइन 138 और 139 पर डॉयल रही हूं और आपको (गोयल) ईमेल भेजा है, लेकिन हमारी तकलीफ सुनने वाला कोई नहीं है, ट्रेन में खाना नहीं है। सीट टूटी हुई है, शौचालय की सीट गंदी है, दरवाजे काफी मुश्किल से खुलते हैं।’ साथ ही उन्होंने रेलमंत्री से कहा कि कभी आम आदमी बनकर ट्रेन में यात्रा करके देखें कि यात्रियों को कितनी कठिनायों का सामना करना पड़ रहा है।

राजनीति में आने से पहले चावला एक कॉलेज लेक्चरर थीं। उन्होंने बीजेपी और अकाली के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार में स्वास्थ्य विभाग संभाल रखा था। बीजेपी नेता के द्वारा ही इस तरह से सवाल उठाए जाने के बाद से अब बीजेपी सवालों में घिरती नजर आ रही है। लोग सोशल मीडिया पर तरह तरह के सवाल उठा रहें है।

देखिए वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here