नागपुर: गोमांस के शक में जिस सलीम इस्माइल को घसीट-घसीटकर पीटा गया वह BJP नेता है

0

महाराष्ट्र के नागपुर जिले में 31 वर्षीय मुस्लिम युवक सलीम इस्माइल शाह की गोमांस ले जाने के संदेह में कुछ लोगों ने सरेराह बुरी तरह पिटाई कर दी। यह घटना बुधवार (12 जुलाई) को नागपुर के जलालखेड़ा में हुई। खास बात यह है कि जिस सलीम को बीच सड़क पर घसीट-घसीटकर बेरहमी से पीटा गया वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अल्पसंख्यक मोर्चा के का सदस्य है और वह पार्टी से काफी दिनों से जुड़ा हुआ है।

इस घटना से जुड़े एक वायरल वीडियो में पीड़ित की लात-धूंसों से कुछ लोग पिटाई करते दिख रहे हैं। युवक के जमीन पर गिर जाने के बावजूद उसकी पिटाई का सिलसिला थमता नहीं है। इस घटना की विपक्षी दल कांग्रेस और एनसीपी के अलावा राज्य में साारूढ़ बीजेपी की सहयोगी दल शिवसेना ने भी कड़ी निंदा की है।

हालांकि, बीजेपी इसे छिटपुट मामला बताते हुए इसे तवज्जो देने से बचती रही। पीड़ित सलीम इस्माइल शेख की मां ने दावा किया कि वह बीजेपी की कटोल तहसील का अल्पसंख्यक मोर्चा प्रमुख है, जबकि एक स्थानीय बीेजेपी नेता ने माना कि वह पार्टी का सदस्य है।

नागपुर ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक शैलेष बलकावडे ने कहा कि कटोल का रहने वाला शेख अपनी मोटरसाइकिल से घर लौट रहा था, जब 5-6 लोगों ने उसे गोमांस ले जाने के शक में भारसिंगी गांव में बस स्टॉप पर रोक लिया। उन्होंने उससे कहा कि वह उन्हें मीट दिखाये। जब उसने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई। शेख के चेहरे और गले में गंभीर चोट लगी है।

चार गिरफ्तार

घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने इस हमले के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए लोगों में मोरेश्वर तांडुलकर, अश्विन उइक, जनार्दन चौधरी और रामेश्वर तायवड़े शामिल है।

पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाप गंभीर रूप से चोट पहुंचाने का मामला दर्ज किया है। फिलहाल सभी आरोपियों को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। इन आरोपियों में एक आरोपी तांडुलकर स्थानीय निर्दलीय विधायक के लिए काम करता है।

(देखें वीडियो)

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here