मणिपुरः 27 करोड़ के ड्रग, हथियार और पुराने मुद्रा नोटों के साथ BJP नेता गिरफ्तार

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित मणिपुर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां बीजेपी के एक नेता को करीब 27 करोड़ रुपये के ड्रग, अवैध हथियार और पुराने मुद्रा नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया है।

मणिपुर

रिपोर्ट के मुताबिक मणिपुर में नारकोटिक्स एंड ब्यूरो ऑफ बॉर्डर ने छापेमारी कर 27 करोड़ रुपये से अधिक के ड्रग्स को जब्त किया है। इस छापेमारी में टीम ने बीजेपी नेता समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी के सोशल मीडिया पर बीजेपी की जमकर आलोचना हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टीम ने बीजेपी नेता और चंदेल जिले लुटखोसी जौ में स्वायत्त जिला परिषद के अध्यक्ष को पकड़ा है। दौरे में 4.5 किलो हेरोइन, 28 किलोग्राम वर्ल्ड इयर (डब्ल्यूवाई) टैबलेट और 57.18 लाख रुपये बरामद हुए। इसके साथ ही पुराने मुद्रा नोट की बरामदगी की गई, जिसकी कीमत 95,000 रुपये है। रिपोर्ट के मुताबिक, टीम ने 21 राउंड वाली एक 0.32 एनपीबी की पिस्तौल बरामद की। एक एसबीबीएल राइफल, दो बंदूक लाइसेंस और आठ बैंक की पासबुक वसूली गई।

गिरफ्तार किए गए अन्य सात लोगों की पहचान हो गई है। वे सात लोगों मे एस्टर वुंगेनुआम, मुंग जौ अरिक, टेरेसा नागाइट नेंगबोई, लॉरेंस जौ, मिनलाल मेट, सिओ जामथांग मेट और माउंट जमखोहाओ, परिषद अध्यक्ष के जनसंपर्क अधिकारी शामिल थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लुटखोसी पिछले साल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुने गए थे। बाद में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) में शामिल हो गए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here