एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में BJP नेता गिरफ्तार

0

फर्जी दस्तावेज के जरिए एक ही फ्लैट दो बार बेचकर एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के एक नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए बीजेपी नेता का नाम अनुपम दत्ता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक करोड़ की इस ठगी मामले में पुलिस ने बीजेपी नेता को कोलकाता के दम दम हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया है।दीव

अनुपम दत्ता पर आरोप है कि उन्होंने सॉल्ट लेक की रहने वाली दिप्ती सेन की मृतक बहन का फ्लैट बेच कर धोखाधड़ी की है। हालांकि, बीजेपी नेता दत्ता ने इसे इसे राजनीतिक षडयंत्र करार दिया है। जबकि एक अन्य बीजेपी नेता शमिक भट्टाचार्य ने जल्दबाजी में अनुपम की गिरफ्तारी को लेकर प्रशासन की भूमिका पर सवाल खड़े किए। वहीं, पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री व तृणमूल के वरिष्ठ नेता ज्योतिप्रिय मल्लिक ने इसे बीजेपी की कारगुजारी बताया है।

Also Read:  शेन वॉटसन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

पुलिस ने बीजेपी नेता के खिलाफ जालसाजी और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। शिकायतकर्ता दिप्ती सेन का आरोप है कि उन्होंने अपनी जमीन एक तीसरे व्यक्ति मधुसुदन चक्रबर्ती के द्वारा बेची थी, जिसे दत्ता ने सेन से मिलवाया था।
दिप्ती ने 3 जुलाई को दोनों आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्त कराई थी। फिलहाल, दूसरे आरोपी मधुसुदन को इस केस में जमानत मिल चुकी है।

Also Read:  7 मुस्लिम देशों से शरणार्थियों के अमेरिका आने पर डोनाल्‍ड ट्रम्‍प ने लगाया प्रतिबंध

दिप्ती अपनी बहन बानी डे की मृत्यु के बाद उसका घर बेचना चाहती थी। इसी दौरान उनका संपर्क अनुपम दत्ता से हुआ। इस सिलसिले में दत्ता ने दिप्ती की मुलाकात मधुसुदन से कराई। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, मधुसुदन ने दिप्ती से कहा कि कानूनी तौर पर यह लीगल नहीं है, लेकिन आप चिंता मत करो इस जमीन को बेचने के लिए जो भी जरुरी कागजात लगेंगे उसका इंतजाम वह खुद करा देगा।

Also Read:  योगी राज में छेड़छाड़ से परेशान होकर छात्रा ने न्याय की गुहार के लिए PM मोदी को लिखा पत्र

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस जमीन का सौदा दिप्ती और मधुसूदन के बीच 1.1 करोड़ रुपए में हुआ, लेकिन मधुसूदन ने दिप्ती को मात्र 69 लाख रुपए ही दिए। दिप्ती को जब पूरे पैसे नहीं मिले तो उसने दत्ता और मधुसूदन के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। फिलहाल, बीजेपी नेता दत्त को इस मामले में पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here