BJP आईटी सेल के इनचार्ज को चुभ गई मुकेश अंबानी और पीएम मोदी को लेकर बीबीसी की यह हेडलाइन

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय प्रतिष्ठित न्यूज संस्था बीबीसी हिंदी के एक हेडलाइन पर भड़क गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स पर रविवार (12 मई) को मुंबई इंडियंस द्वारा जीत हासिल करने के बाद सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं से बनी इस स्टोरी की हेडिंग में विजेता टीम के मालिक मुकेश अंबानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित नजदीकियों को लेकर तंज कसा गया था। बीजेपी की आईटी सेल प्रमुख ने इस हेडलाइन पर आपत्ति जताई है, हालांकि उनकी नाराजगी को व्यंग्य सहन ना कर पाने की बढ़ रही प्रवृत्ति की तरह देखा जा सकता है।

File Photo: PTI

दरअसल, मुंबई इंडियंस ने रविवार को फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में बाजी पलट एक रन से हरा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया। ये चौथा मौका है, जब मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का फाइनल मुकाबला जीता है। आखिरी ओवर के दिलचस्प मुकाबले ने क्रिकेट प्रशंसकों की सांसें बढ़ाए रखी।

डेढ़ महीने लंबा चले इस टूर्नामेंट के फाइनल को चमत्कारी रूप से मुंबई इंडियंस द्वारा जीत दर्ज करने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स टीम के मालिक मुकेश अंबानी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीता अंबानी को लेकर अलग-अलग तरह की मीम्स बनाकर मजा लेने लगे। मैच के नाज़ुक मोड़ पर मुंबई टीम की मालिक नीता अंबानी ईश्वर की दुआएं करती नजर आईं थीं, जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुईं।

इस बीच बीबीसी हिंदी ने मुंबई इंडियंस के फाइनल जीतने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की आई मजेदार प्रतिक्रियाओं के आधार पर एक स्टोरी बनाई। बीबीसी ने एक सोशल मीडिया यूजर द्वारा दी गई प्रतिक्रिया को इस स्टोरी का मुख्य हेडलाइन बनाया। जिसका शीर्षक था, “IPL 2019 मुंबई इंडियंस-चेन्नई सुपरकिंग्स: ‘मोदी राज में अंबानी की टीम कैसे हार सकती है'”

मुकेश अंबानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित नजदीकियों को लेकर बीबीसी के इस हेडलाइन पर बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय भड़क गए हैं। मालवीय ने बीबीसी की स्टोरी का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कहा कि ये पत्रकारिता में एक नया मानक स्थापित करना है। साथ ही उन्होंने कहा कि क्या ये लोग राहुल गांधी के डॉग हाउस के बाहर से संचालित होते हैं?

बीजेपी द्वारा हेडलाइन को लेकर आपत्ति दर्ज कराए जाने के बाद कथित तौर बीबीसी ने अपने हेडिंग को चेंज कर दिया है।अब उसी खबर को खोलने पर नया हेडिंग “IPL 2019, MI vs CSK: ‘धोनी के रनआउट का फ़ैसला ग़लत या सही?’– सोशल मीडिया” आ रहा है। इस खबर के आखिरी में बीबीसी ने लिखा है, “(सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं से बनी इस स्टोरी की हेडिंग में बदलाव किया गया है.)”

बता दें कि चेन्नई के गेंदबाजों ने मुंबई को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रनों पर रोक दिया था। चेन्नई के लिए आखिरी ओवर तक सब सही जा रहा था, लेकिन शेन वाटसन (80) के रन आउट होने से बाजी पलट गई। आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए दो रन चाहिए थे। लसिथ मलिंगा ने इसी गेंद पर शार्दूल ठाकुर को पगबाधा आउट करा मुंबई के खाते में चौथा आईपीएल खिताब डाला। चेन्नई 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here