केंद्रीय मंत्री का दावा- ‘AAP के 14 विधायक BJP के संपर्क में हैं’, सीएम केजरीवाल ने पूछा- “मोदी जी, इतने विधायकों को खरीदने के लिए इतना पैसा कहां से लाते हो?”

0

राजधानी दिल्ली में विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुरुवार (2 मई) को सनसनीखेज दावा किया कि उसके संपर्क में आम आदमी पार्टी (आप) के 14 विधायक हैं जो ‘निराशा और अपमान’ की वजह से सत्तारूढ़ पार्टी छोड़ना चाहते थे।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि आप विधायक बहुत व्यथित हैं और पार्टी छोड़ने को राज़ी हैं। गोयल ने एक प्रेस कॉन्फेंस में कहा, ‘‘आप के 14 विधायक हमारे संपर्क में हैं और वह जल्द ही पार्टी छोड़ सकते हैं क्योंकि वे अपने पार्टी के काम से निराश हो गए हैं।’’

गोयल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, “आज प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि मनीष सिसोदिया झूठा आरोप लगा रहे है कि उनके विधायकों को भाजपा 10-10 करोड़ रूपये ऑफर कर रही है। हां 7 की जगह 14 ऐसे विधायक जरूर है जो समय-समय पर कहते है की उन्हें आम आदमी पार्टी में अब घुटन-निराशा होती है और वे पार्टी छोड़ने को तैयार है।”

बीजेपी नेता के इस दावे पर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पलटवार करते हुए लिखा, “गोयल साहिब, बात कहाँ फँसी है? आप कितना दे रहे हो? वो कितना माँग रहे हैं?” एक अन्य ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा, “मोदी जी, आप हर विपक्षी पार्टी के राज्य में MLA ख़रीद कर सरकारें गिराओगे? क्या यही आपकी जनतंत्र की परिभाषा है? और इतने MLA ख़रीदने के लिए इतना पैसा कहाँ से लाते हो? आप लोग पहले भी कई बार हमारे MLA ख़रीदने की कोशिश कर चुके हो। AAP वालों को ख़रीदना आसान नहीं”

बता दें कि आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को आरोप लगाया था कि बीजेपी सात विधायकों को पाला बदलने के लिए 10-10 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है। सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा था, “दिल्ली में हार के डर से घबराई बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के 7 विधायकों को ख़रीदने के लिए 10-10 करोड़ का ऑफ़र दिया है. मोदी जी आपको शोभा नहीं देता कि आप विधायक ख़रीदकर चुनाव लड़ना चाहते हैं. अरे! काम के दम पे मैदान में आइए ना.” हालांकि, गोयल ने सिसोदिया के आरोपों का खंडन किया।

बता दें कि, अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया था कि, टीएमसी के 40 विधायक उनके संपर्क में है और चुनाव के बाद वो उनके साथ आ जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा था, ‘दीदी, आपकी जमीन खिसक चुकी है और दीदी देख लेना 23 मई को जब नतीजे आएंगे चारों तरफ कमल खिलेगा तो आपके विधायक भी आपको छोड़कर भाग जाएंगे। आज भी दीदी आपके 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं।’

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here