सुब्रमण्यम स्वामी की मांग को BJP ने किया नजरअंदाज, अमित मालवीय को आईटी सेल का प्रमुख बनाया; तेजस्‍वी सूर्या को पार्टी की युवा मोर्चा का अध्‍यक्ष नियुक्त किया

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पदाधिकारियों की नई टीम की घोषणा कर दी गई है। पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को इसका ऐलान किया। भाजपा ने राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की मांग को नजरअंदाज करते हुए एक बार फिर से अमित मालवीय को आईटी सेल का प्रमुख बनाया है। वहीं, सांसद तेजस्‍वी सूर्या को भारतीय जनता युवा मोर्चा का अध्‍यक्ष नियुक्त किया गया है।

सुब्रमण्यम स्वामी

भाजपा ने पहली बार 12 राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष बनाए हैं। नई टीम महिलाओं और युवाओं को तरजीह दी गई है। तेजस्‍वी सूर्या को भारतीय जनता युवा मोर्चा का अध्‍यक्ष चुना गया है। भाजपा ने राष्‍ट्रीय महासचिव राम माधव, पी मुरलीधर राव, अनिल जैन और सूरज पांडे की जगह नए चेहरों को मौका दिया है। उनकी जगह 8 नए राष्‍ट्रीय महासचिव बनाए गए हैं। नई टीम में राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ताओं की संख्‍या बढाकर 23 कर दी गई है। अनिल बलूनी मुख्‍य राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता और मीडिया इंचार्ज होंगे।

बता दें कि, बीते दिनों सुब्रमण्यम स्वामी ने भाजपा की आईटी सेल को दुष्ट बताते हुए कहा था कि आईटी सेल के लोग उनपर फर्जी आईडी से निजी हमले कर रहे हैं। अपने ट्वीट के जरिए उन्होंने भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को भी घेरा था और उनको हटाए जाने की मांग की था। लेकिन, स्वामी की इस मांग को भाजपा ने नजरअंदाज कर दिया।

सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट कर लिखा था, “भाजपा की आईटी सेल दुष्ट हो गई है। उसके कुछ सदस्य फर्जी आईडी बनाकर मुझपर निजी हमले कर रहे हैं। अगर मेरे समर्थक गुस्सा हो गए और निजी हमले करने लगे तो मेरी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। जैसे मुझपर हमला करने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।”

एक अन्य ट्वीट में सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा था, “मैं इन्हें अब तक नजरअंदाज कर रहा था। लेकिन भाजपा को ऐसे लोगों को निकालना चाहिए। कोई मालवीय चरित्र ही इस पूरी गंदगी को चला रहा है। हम लोग मर्यादा पुरुषोत्तम वाली पार्टी हैं किसी रावण या दुशासन वाली नहीं।”

गौरतलब है कि, सुब्रमण्यम स्वामी ऐसे सांसद हैं जो पार्टी में रहकर भी कुछ ऐसा बयान दे देते हैं, जो कभी पार्टी के लिए मुसीबत बन जाता है। लेकिन इस बार उन्होंने अमित मालवीय के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ट्विटर पर कई समर्थकों को जवाब देते हुए स्वामी ने इस बात को कहा कि जेपी नड्डा को तुरंत अमित मालवीय को आईटी सेल प्रमुख के पद से हटाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here