GDP को लेकर प्रियंका गांधी का हमला, बोलीं- “भारत और उसकी अर्थव्यवस्था को भाजपा सरकार ने अपनी नाकामी के चलते बर्बाद कर दिया”

0

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की दर गिरकर 4.5 प्रतिशत तक आने के लिए केंद्र को जिम्मेदार बताया और आरोप लगाया कि इससे साफ़ हो गया है कि सरकार आर्थिक विकास के झूठे दावे कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि, भारत और उसकी अर्थव्यवस्था को भाजपा सरकार ने अपनी नाकामी के चलते बर्बाद कर दिया है। बता दें कि, इससे पहले भी कई मुद्दों को लेकर वह केंद्र सरकार की आलोचना करती रही हैं।

प्रियंका गांधी
फाइल फोटो

प्रियंका गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “वादा तेरा वादा… 2 करोड़ रोजगार हर साल, फसल का दोगुना दाम, अच्छे दिन आएँगे, मेक इन इंडिया (Make in India) होगा, अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन होगी… क्या किसी वादे पर हिसाब मिलेगा? आज GDP ग्रोथ 4.5% आई है। जो दिखाता है सारे वादे झूठे हैं… और तरक्की की चाह रखने वाले भारत और उसकी अर्थव्यवस्था को भाजपा सरकार ने अपनी नाकामी के चलते बर्बाद कर दिया है।”

गौरतलब है कि, देश के आर्थिक मंदी की चपेट में होने के स्पष्ट संकेत देने वाले ताजा जीडीपी आंकड़े चिंता पैदा करते हैं। शुक्रवार को भारत सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार साल की दूसरी तिमाही में देश की विकास दर लुढ़क कर 4.5 फीसद पर पहुंच गई है, जो साढ़े 6 साल में सबसे निचला स्तर है।

लगातार देश में जारी आर्थिक संकट से इनकार करती रही मोदी सरकार और उसके मंत्रियों के लिए ये आंकड़े आंखें खोलने वाले हैं। आज के आंकड़ों ने विपक्ष की उन चिंताओं को भी सच साबित कर दिया है जिसमें लगातार देश की अर्थव्यवस्था के खराब होने की बात कही जा रही थी। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here