लोकसभा चुनाव: BJP ने अभिनेता परेश रावल का काटा टिकट, ट्विटर पर लोगों ने ऐसे लिए मजे

1

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात के हाईप्रोफाइल सीट अहमदाबाद पूर्व से हसमुख एस पटेल को उम्मीदवार घोषित किया है। 2014 लोकसभा चुनाव में अहमदाबाद पूर्व सीट से भारी मतों से जीत दर्ज करने वाले अभिनेता से राजनेता बने परेश रावल का बीजेपी ने टिकट काट दिया है। पार्टी ने बुधवार देर रात घोषणा की है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए इस सीट पर हशमुख एस पटेल उम्मीदवार होंगे।

FILE photo: storypick.com

साल 2014 में अहमदाबाद पूर्व से अभिनेता और वर्तमान सांसद परेश रावल इस सीट से चुनाव लड़े थे। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार उन्होंने पहले ही खुद चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा प्रकट कर दी थी। रावल ने पहले ही कहा था कि फिल्मों में व्यस्त होने की वजह से वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते। बीजेपी ने उनकी बात भी मान ली। रावल ने कहा कि मैंने पार्टी को चार-पांच महीने ही बता दिया था कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता, लेकिन आखिरी फैसला पार्टी का ही होगा।

हसमुख पटेल 2012 में विधायक चुने गए थे और इसके बाद साल 2017 में एक बार फिर वे विधानसभा चुनाव जीते थे। हसमुख पटेल वर्तमान गुजरात के हमराईवाडी से विधायक हैं। एचएस पटेल गुरुवार को पर्चा दाखिल कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान परेश रावल भी उनके साथ रहेंगे। रावल ने ट्वीट किया है, ‘अहमदाबाद पूर्व सीट से बीजेपी उम्मीदवार एचएस पटेल को बधाई देने और समर्थन के लिए चेन्नई से मेरे संसदीय क्षेत्र जा रहा हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि वह भारी अंतर से चुनाव जीतेंगे।’

रावल ने भले ही खुद चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा प्रकट की हो, लेकिन बताया जा रहा है कि पार्टी कार्यकर्ता क्षेत्र में परेश रावल की अनुपस्थिति से खुश नहीं थे, क्योंकि वह अपने संसदीय क्षेत्र से ज्यादा अपनी फिल्मों के लिए समय देते थे। एक यूजर ने लिखा है कि रोना बंद करो परेश जी… हम सभी जानते हैं कि टिकट कटने से आप आहत हैं! हाल ही में एक इंटरव्यू में आपने कहा था कि आप कभी भी राजनीति से अपना करियर बनाने के इरादे से नहीं आए और केवल मोदी का समर्थन करने के लिए राजनीति में आए!

यूजर ने आगे लिखा है कि आपने पिछले पांच साल लोगों को बर्बाद किया, जिन्होंने आपको चुना था। आप दिखावा करते रहो! वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा है कि लोग कहते हैं कि “हमारे मोदीजी और आपके मोदीजी” के अलावा किसी ने आपको कुछ भी करते हुए नहीं देखा। अनावश्यक रूप से आप पांच साल बर्बाद करके एक गलत आदमी की प्रशंसा करते हैं। इसके अलावा भी तमाम यूजर्स अपने-अपने अंदाज में मजा ले रहे हैं।

देखिए, लोगों ने कुछ रिएक्शन:

बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न होंगे। पहले चरण के लिए मतदान 11 अप्रैल और अंतिम चरण के लिए 19 मई को होगा, जबकि 23 मई को चुनाव परिणाम सामने आएंगे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here