दिल्ली हिंसा: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के ट्वीट की BJP ने की आलोचना, कपिल मिश्रा और गौतम गंभीर ने भी किया पलटवार

0

दिल्ली भाजपा ने शनिवार (7 मार्च) को आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान की उनके द्वारा किए गए एक ट्वीट को लेकर आलोचना की और विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति से उनके विरूद्ध कार्रवाई की मांग की। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर ने भी अमानतुल्लाह खान के ट्वीट का जवाब दिया है।

अमानतुल्लाह खान

दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने अपने ट्वीट में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान हुई खुफिया ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये आप पार्षद ताहिर हुसैन का बचाव करते दिखे। खान ने ट्वीट किया, ‘‘आज ताहिर हुसैन सिर्फ़ इस बात की सज़ा काट रहा है की वो एक मुस्लिम है। शायद आज हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है ये भी हो सकता है आने वाले वक्त में ये साबित कर दिया जाए कि दिल्ली की हिंसा ताहिर हुसैन ने कराई है।’’

शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत ने हुसैन को एक सप्ताह के लिए पुलिस हिरासत में भेजा था। उन्हें बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया था। उससे पहले एक अदालत ने हत्या के मामले में आत्मसमर्पण संबंधी उनकी अर्जी खारिज कर दी थी। दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समित के अध्यक्ष सौरभ भारद्वाज को पत्र लिखकर खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

कपूर ने पत्र में लिखा है, ‘‘आज दिल्ली के विधायक अमानतुल्लाह खान ने जो ट्वीट किया है वह बहुत ही जहरीला एवं मुसलमानों को भड़काने वाला है। मैं मानता हूं कि आप भी मुझसे सहमत होंगे और समिति के माध्यम से विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करेंगे।’’

दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति ने 10 मार्च को एक मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी जारी किया और लोगों से आह्वान किया कि वे उत्तर पूर्वी दिल्ली में हाल की सांप्रदायिक हिंसा के आलोक में सोशल मीडिया पर फैलाये जाने वाले नफरत भरे संदेश एवं फर्जी खबरों के खिलाफ शिकायत करें। यह समिति हिंसा के आलोक में बनायी गयी थी।दिल्ली भाजपा के एक और नेता कपिल मिश्रा, जिन पर खुद नफरती भाषण के आरोप लगे हैं, ने भी खान की आलोचना की और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा कि क्या विधायक का बयान पार्टी का आधिकारिक मत है।

वहीं, भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने भी आप विधायक पर पलटवार करते हुए ट्वीट में लिखा, सुंदरकांड का पाठ कराने चले…और कुछ सुंदर ना रहा… पर सुनियोजित कांड ज़रूर हुआ ! अरविंद केजरीवाल देश की रक्षा करने वाले अंकित शर्मा पर 400 वार हुए जिसका आरोप ताहिर पर है! और अपनी ज़ुबान से देश को बाँटने और धर्म पर वार करने का काम आपके विधायक कर रहे हैं. सवाल “आप” की नीयत पर है!” (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here