‘EVM में गड़बड़ी करके BJP गुजरात चुनाव जीतेगी और हिमाचल प्रदेश का चुनाव हारेंगी, ताकि कोई प्रश्न ना उठाए’

1




गुजरात में दूसरे चरण के मतदान के बाद गुरुवार (14 दिसंबर) को विभिन्न टीवी चैनलों पर आए एग्जिट पोल में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत दिखाया गया। एग्जिट पोल के मुताबिक इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार स्पष्ट बहुमत से बनती हुई दिख रही है। बता दें कि, दोनों राज्यों के चुनावों के नतीजो की घोषणा सोमवार (18 दिसंबर) को होगी। इसी बीच पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

file photo

हार्दिक पटेल ने कहा है कि 18 दिसंबर से पहले शनिवार और रविवार की रात बीजेपी इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी करने जा रही है। साथ ही हार्दिक ने कहा कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं की गई तो बीजेपी 82 सीटों पर सिमट जाएगी।




हार्दिक पटेल ने शनिवार(16 दिसंबर) को ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘शनिवार और रविवार की रात को EVM में बड़ी गड़बड़ी करने जा रही है भाजपा। चुनाव हार रही है भाजपा, EVM में गड़बड़ी नहीं होंगी तो 82 सीट भाजपा को मिल रही है।’

साथ ही उन्होंने अपने अगले ट्वीट में कहा कि, ‘गुजरात में भाजपा की हार का मतलब है भाजपा का पतन। EVM में गड़बड़ी करके भाजपा गुजरात चुनाव जितेगी और हिमाचल प्रदेश का चुनाव हारेंगी, ताकि कोई प्रश्न ना उठाए’

बता दें कि, विधानसभा चुनावों के बीच हार्दिक पटेल लगातार बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं। मतदान के बाद सभी चैनलों के एग्जिट पोल को दरकिनार करते हुए हार्दिक ने दावा किया कि गुजरात में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है।

बता दें कि कांग्रेस सहित कई राजनीतिक पार्टियां ईवीएम की विश्वसनीयता पर चुनाव के पहले से ही सवाल उठाती रही है। गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भी ईवीएम में गड़बड़ी की खबरें आईं थीं। पिछले दिनों कांग्रेस, बीएसपी, सपा और आम आदमी पार्टी सहित अन्य विपक्षी पार्टियों की ओर से ईवीएम में छेड़छाड़ किए जाने के भी आरोप लगाए गए थे। हालांकि चुनाव आयोग ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया था।

इन्हीं अशंकाओं के बीच कांग्रेस की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर अपील की गई थी कि 18 दिसंबर को होने वाले मतगणना के दौरान 25 प्रतिशत मतों का मिलान VVPAT मशीनों की पर्चियों से किया जाए। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी प्रक्रिया में दखल देने से इनकार करते हुए कांग्रेस की याचिका को खारिज कर दिया था।

 

1 COMMENT

  1. सब से बडी हेरान करने वाली ओर गहरे दुख की बात ये हुइ की इतने बड़बोले व्यभिचारी हार्दिक के उड़ाऊँ ओर विद्रोही जवाब, से सब पत्रकार ओर लोग प्रभावित हो गये हे,तब लगता हे की देश का आम वैचारिक स्तर इतना इतना नीचे गीर गया हे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here