महाराष्ट्र: महिला पुलिसकर्मी से दुर्व्यवहार के आरोप में BJP विधायक चरण वाघमारे गिरफ्तार

0

महिलाओं से दुर्व्यवहार के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं का नाम आए दिन सुर्खियां बटोर रहा है। इस बीच, महाराष्ट्र के भंडारा जिले स्थित तुमसर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक चरण वाघमारे को महिला पुलिस कर्मी से कथित तौर पर बदसलूकी करने के आरोप में शनिवार (28 सितंबर) को गिरफ्तार किया गया।

फोटो: ANI

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने बताया कि वाघमारे ने 16 सितंबर को निर्माण क्षेत्र के कर्मियों को उपयोग में आने वाले उपकरणों को वितरित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान महिला पुलिसकर्मी से बदसलूकी की थी।

उन्होंने बताया, ‘‘कार्यक्रम में महिला कर्मी ड्यूटी पर तैनात थी इसी दौरान विधायक से उनकी बहस हो गई। आरोप है कि विधायक ने महिला पुलिस कर्मी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया, 18 सितंबर को महिला कर्मी ने तुमसर पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी।’’

अधिकारी ने बताया कि विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-353 (सरकारी कर्मचारी पर हमला या उसको काम में बाधा उत्पन्न करने का प्रयास), धारा-354 (महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिए हमला या आपराधिक बल प्रयोग) और 504 (आपराधिक धमकी) सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की गई और वाघमारे को शनिवार को गिरफ्तार किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here