बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार 33 लाख रुपये के नए नोटो के साथ गिरफ्तार

0

कोलकाता में पुलिस ने एक वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी, मनीष शर्मा को 33 लाख के नए नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। 33 लाख रुपये की रकम 2000 हजार के नई नोटों में हैं।

मनीष शर्मा बर्दवान जिले के रानीगंज का रहने वाला है। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि और  23 लाख रुपये की रकम उसके साथ अन्य छह से जब्त की गई है। उनके पास से भी जब्त की गई रकम 2,000 रुपये के नोटों में थी।

शर्मा (नीचे) इस साल बंगाल के रानीगंज विधानसभा चुनावों में भाजपा के उम्मीदवार थे।

भाजपा उम्मीदवार

शर्मा के विजिटिंग कार्ड से उसकी पहचान भाजपा रानीगंज मंडल के अध्यक्ष के रुप में होती है। रानीगंज में भाजपा नेताओं ने खुद को इससे दूरी बनाते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति से पार्टी का 30 जून के बाद से कोई लेना देना नहीं था।

बंगाल चुनाव से पहले भाजपा अल्पसंख्यक सेल के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष, शकील अंसारी ने आरोप लगाया था कि रानीगंज से शर्मा एक टिकट देने के पीछे कारण उसकी आर्थिक ताकत थी।

अंसारी ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, “मनीष एक अमीर आदमी है। मैं नहीं हूँ। काश मैं भी पैतृक संपत्ति का मालिक होता तो मैं भी पैसा भरकर एक टिकट पा लेता।

अंसारी ने बाद में तृणमूल कांग्रेस में दलबदल कर लिया।
अन्य खबरों में कहा गया है कि शर्माभाजपा सांसद, बाबुल सुप्रियो के संरक्षण में था।

मनीष और उसके साथियों पर सेमी ऑटोमेटिक पिस्तोल और गोला बारुद होने की भी सूचना मिली।

शर्मा और उसके आदमी पहले पुलिस को कोलकाता से 30 किलोमीटर दूर एक जगह पर विफल करने में सफल रहे थे। हालांकि, लेकिन पुलिस ने उनपर लगातार मोबाइल टावरों की मदद से निगरानी रखी। फिर उन्हें हवाई अड्डे के पास एक इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here