VIDEO: बालाकोट एयरस्ट्राइक के सवाल पर सनी देओल के चौंकाने वाले जवाब ने पीएम मोदी को किया निराश!

0

गुरुदासपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे अभिनेता सनी देओल भले ही बॉलीवुड फिल्मों में पाकिस्तान के खिलाफ काफी मुखर रहते हैं, लेकिन असल जिंदगी में वह ऐसा नहीं हैं। जी हां, भले ही सनी देओल अपनी देशभक्त फिल्मों में पाकिस्तान को धूल चटाते रहे हैं, लेकिन राजनीति में आने के बाद वे इसे लेकर काफी सावधानी बरत रहे हैं। सनी ने खुद कबूल किया है कि उन्हें पाकिस्तान के साथ भारत के संबंधों और भारतीय वायु सेना द्वारा बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

Photo: BCCL

हाल ही में बीजेपी में शामिल होने वाले सनी देओल से पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की थी। इस मुलाकात को लेकर उन्होंने सनी देओल की ही ‘गदर’ फिल्म का एक डायलॉग भी ट्वीट किया था। पीएम मोदी ने लिखा, ‘हम दोनों का मानना है कि हिन्दुस्तान जिंदाबाद था, है, और रहेगा!’ पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘सनी देओल को लेकर जो चीज मुझे प्रभावित करती है, वह है उनकी विनम्रता और बेहतर भारत के लिए उनका पैशन।’

इस मुलाकात के कुछ दिनों बाद, सनी देओल ने सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार कर पीएम मोदी के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी का कारण बन गए हैं कि, ‘बालाकोट एयर स्ट्राइक और भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों के बारे में मुझे कुछ भी जानकारी नहीं है।’  बीजेपी उम्मीदवार का यह बयान ऐसे समय आया है जब पीएम मोदी बार-बार अपनी चुनावी रैलियों में पाकिस्तान और बालाकोट एयरस्ट्राइक का जिक्र कर वोट मांग रहे हैं। पीएम मोदी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं, अगर वह इस वीडियो को देखें होंगे तो जरूर निराश हुए होंगे।

सनी देओल ने एनडीटीवी से कहा, “फिल्मों का मामला अलग होता है और असल जिंदगी का मामला अलग। यह रील नहीं, रियल लाइफ है। मैने हमेशा फिल्मों में सकारात्मक भूमिकाएं निभाई हैं, मेरी भावनाएं भी उसी तरह सकारात्मक हैं।” बालाकोट एयर स्ट्राइक और पाकिस्तान से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “मैं बालाकोट (हवाई) हमले या भारत-पाकिस्तान संबंध जैसे मुद्दों के बारे में ज्यादा नहीं जानता। मैं लोगों की सेवा के लिए आया हूं। अगर मैं जीता तो (इस बारे में) कोई राय दूंगा। अभी मुझे कुछ नहीं कहना।”

जब एनडीटीवी की रिपोर्टर ने यह पूछा कि आपको लगता है कि बालाकोट स्ट्राइक चुनाव जीतने में मददगार होगा या देश को जोड़ने का कारगर तरीका साबित होगा? तो अभिनेता ने कहा, ‘कौन सा स्ट्राइक्स?’ फिर रिपोर्टर ने बताई कि भारतीय वायुसेना ने बालाकोट एयर स्ट्राइक किया था। इस पर सनी ने कहा कि देखिए मुझे इतनी चीजों के बारे में पता नहीं है। बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविरों को निशाना बनाते हुए एयर स्ट्राइक की थी।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर सनी ने कहा कि मोदीजी ने बहुत अच्छा काम किया है। मैं चाहता हूं कि वे इसे जारी रखें। राष्ट्र को एकजुट रखते हुए तरक्की की राह पर ले जाना ही एक अच्छे नेता का परिचायक है। तो, क्या वह अन्य नेताओं से कुछ अलग हैं? अन्य नेताओं से विपरीत वह स्वीकार करते हैं कि वह राजनीति में नए हैं। फिल्मों में ‘ढाई किलो हाथ’ वाले डायलॉग के बारे में पूछे जाने पर सनी देओल ने कहा कि वह सब बातें फिल्मों की हैं। उन्होंने कहा कि लोग अक्सर कहते हैं कि राजनेता कभी कुछ नहीं करते। मैंने सोचा कि ऐसा क्यों है। इसलिए इसे बदलने के लिए मैं राजनीति में आया।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here