छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: आईएएस अधिकारी से राजनेता बने BJP उम्मीदवार ओपी चौधरी ने मतदाताओं को दी सरेआम धमकी, वीडियो वायरल

0

छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की कुल 90 विधानसभा सीटों में से 89 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। केवल रायपुर नगर उत्तर विधानसभा सीट के लिए अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है। छत्तीसगढ़ चुनाव में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की सीट राजनांदगांव के बाद जिस सीट पर सबसे ज्यादा लोगों की निगाहें टिकी हुई है वह है रायगढ़ जिले की खरसिया सीट।

IAS ओपी चौधरी (फाइल फोटो साभार: फेसबुक)

जी हां, दरअसल इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से रायपुर के पूर्व जिलाधिकारी ओपी चौधरी, जबकि कांग्रेस की तरफ से यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उमेश पटेल मैदान में हैं। आपको याद होगा कि अभी हाल ही में रायपुर जिले के जिलाधिकारी ओपी चौधरी ने अपने पद और सर्विस से इस्तीफा देने के बाद राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी का दामन थाम लिया था। पूर्व जिलाधिकारी ओपी चौधरी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए थे।

विवादों में फंसे चौधरी

हालांकि, खरसिया विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे आईएएस से राजनेता ओपी चौधरी अब विवादों में फंस गए हैं। बीजेपी प्रत्याशी पर कथित तौर पर मतदाताओं को धमकी देने का गंभीर आरोप लगा है। चौधरी का एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। बीजेपी उम्मीदवार ने मतदाताओं को धमकी देते हुए कहा कि है कि जो मेरा साथ नहीं देगा, उन पर मैं कहर बनकर टूट टूटूंगा।

ओपी चौधरी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो मतदाताओं को धमकाते हुए कहा, “सबको यह पता होना चाहिए कि 2019 में मोदी जी प्रचंड बहुमत से दिल्ली में सरकार बना रहे हैं। सबको पता होना चाहिए कि 2018 में रमन सिंह जी छत्तीसगढ़ में फिर से बीजेपी की चौथी बार सरकार बना रहे हैं। और आप लोगों को मैं स्पष्ट कर दूं कि बीजेपी का एक हिस्सा होने के कारण मैं भी बहुत पॉवरफुल व्यक्ति रहूंगा। और जो सही चीजों के लिए मेरा साथ देगा, मैं उसका साथ दूंगा और जो सही चीजों के लिए मेरा साथ नहीं देगा… उन पर मैं कहर बनकर टूटूंगा'”

ईनाडू इंडिया के मुताबिक, ओपी चौधरी का ये वीडियो खरसिया के ग्राम टपरडा का है। फिलहाल चौधरी का यह काफी वायरल हो रहा है। अगर विपक्षी पार्टियां की नजर इस वीडियो पर पड़ गई तो बीजेपी उम्मीदवार मुश्किल में फंस सकते हैं। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में आईएएस से राजनेता बने ओम प्रकाश चौधरी को बीजेपी ने खरसिया सीट से मैदान में उतारा है।

छत्तीसगढ़ में विधानससभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में 12 नवंबर को बस्तर क्षेत्र के सात जिलों तथा राजनांदगांव जिले की 18 विधानसभा सीटों के लिए तथा 20 नवंबर को शेष 72 सीटों के लिए मत डाले जाएंगे। वहीं 11 दिसंबर को मतों की गिनती होगी। वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी। फिलहाल राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से भाजपा के पास 49 तथा कांग्रेस के पास 39 सीटें हैं। एक एक सीट बसपा और निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here