VIDEO: वोट डालने पहुंची BJP उम्मीदवार किरण खेर का फिसला पैर, पोलिंग बूथ में गिरी, देखें वीडियो

0

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 59 सीटों पर रविवार सुबह से मतदान जारी है। इस चरण में मतदाता उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से चुनाव लड़ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 918 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में पंजाब की सभी 13 सीटों, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की नौ, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन तथा चंडीगढ़ की एक सीट पर वोट डाले जा रहे हैं।

Photo: @KirronKherBJP

इस बीच चंडीगढ़ से भाजपा प्रत्याशी किरण खेर रविवार को जब वोट डालने से पहुंचीं तो इस दौरान सड़क पर एक गड्ढे  की वजह से उनका पैर फिसल गया और वह गिर गईं, हालांकि इस दौरान उन्हें चोट नहीं आई। दरअसल, किरण खेर वोट डालने जा रही हैं, तभी अचानक सड़क पर एक छोटा सा गड्ढा आ गया, जिस वजह से वह अपना सतुंलन खो बैठीं और गिर गई। खेर ने मीडियाकर्मियों से इस वीडियो को नहीं चलाने की अपील की। उसके बाद किरण खेर ने पोलिंग बूथ में वोट डाला।

इस मौके पर उनके साथ उनके पति व दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर भी मौजूद थे। अनुपम खेर ने रविवार को मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की, क्योंकि चंडीगढ़ में लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में मतदान हो रहा है और यहां से उनकी पत्नी किरण खेर चुनाव लड़ रही हैं। अभिनेता अपनी पत्नी व भाजपा की सांसद किरण खेर के लिए चुनाव प्रचार करते रहे हैं, जो चंडीगढ़ से दोबारा सांसद बनने की जुगत में हैं।

चंडीगढ़ के 191 मतदान केंद्रों पर 597 बूथ हैं। इस लोकसभा सीट पर चार बार के सांसद और कांग्रेस के उम्मीदवार पवन कुमार बंसल ( 70), किरण (66) और आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार व पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन (78) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। 2014 के चुनावों में पूर्व रेल मंत्री बंसल लगभग 70,000 वोटों से किरण से हार गए थे।

पंजाब में, शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल तथा केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी समेत 278 उम्मीदवार चुनावी रण में हैं, जिनमें से 24 महिलाएं हैं। छह लाख मतदाताओं वाली चंडीगढ़ लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद एवं भाजपा उम्मीदवार किरण खेर के खिलाफ पूर्व रेल मंत्री एवं कांग्रेस उम्मीदवार पवन कुमार बंसल चुनाव मैदान में हैं। वहीं, अभिनेता सनी देओल, पंजाब कांग्रेस के मुखिया सुनील जाखड़ और आप की पंजाब इकाई के प्रमुख भगवंत मान अन्य चर्चित उम्मीदवार हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here