CAA प्रदर्शन के दौरान शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर की सदस्यता को BJP ने कुछ घंटे में ही किया रद्द

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कुछ घंटों में ही कपिल गुर्जर उर्फ कपिल बैसला की सदस्यता को रद्द कर दिया हैं। दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन स्थल पर फायरिंग कर चर्चा में आए कपिल गुर्जर ने भाजपा ज्वाइन कर ली थी।

कपिल गुर्जर

गौरतलब है कि, शाहीन बाग में फायरिंग कर चर्चा में आए कपिल गुर्जर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए थे। हालांकि, मीडिया में खबर दिखाए जाने के बाद भाजपा ने कपिल गुर्जर की सदस्यता रद्द कर दी। कपिल के भाजपा में शामिल किए जाने पर विपक्षी दलों की ओर से हमला शुरू कर दिया गया था।

सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा का कहना है कि उनके संज्ञान में कपिल गुर्जर द्वारा शाहीन बाग में गोली चलाने वाला प्रकरण नहीं था। हालांकि, मामला जानकारी में आते ही कपिल गुर्जर की सदस्यता रद्द कर दी गई।

गाजियाबाद में भाजपा के स्थानीय नेताओं की मौजूदगी में कपिल गुर्जर ने भाजपा ज्वाइन की थी। पार्टी में शामिल होने के बाद कपिल गुर्जर ने कहा था कि भाजपा हिंदुत्व को मजबूत करने का काम कर रही है, ऐसे में वो भाजपा के साथ है।

गौरतलब है कि, इसी साल के शुरुआती महीनों में जब दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी को लेकर आंदोलन चल रहा था, उसी दौरान शाहीन बाग में जाकर कपिल गुर्जर ने हवाई फायरिंग की थी, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। कपिल ने एक फरवरी को सीएए प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की चेतावनी के बाद हवा में तीन गोलियां चलाई थीं। इस दौरान उसने सांप्रदायिक नारे भी लगाए थे।

बता दें कि, शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर को दिल्ली के साकेत कोर्ट ने 25 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी थी। जेल से छूटने के बाद जब कपिल अपने इलाके में पहुंचा था, तब भी उसका जोर शोर से स्वागत हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here