गोमांस को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाले अपने उम्मीदवार से भाजपा मांगेगी जवाब

0

‘अच्छी क्वालिटी वाला गोमांस’’ जैसी टिप्पणी कर के विवाद पैदा करने वाले केरल के मलाप्पुरम उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी श्रीप्रकाश ने आज सफाई दी कि वह गोवध के खिलाफ हैं और इस मुद्दे पर पार्टी की राष्ट्रीय नीति के साथ हैंै, वहीं राज्य नेतृत्व ने कहा है कि उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

श्रीप्रकाश ने कल मलाप्पुरम में कथित तौर पर कहा था कि अगर 12 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव में वह जीत जाते हैं तो वह जिले में ‘‘अच्छी क्वालिटी वाला गोमांस’’ उपलब्ध कराएंगे इसके साथ ही मांस की गुणवत्ता सुनिशिचित करने के लिए बूचड़खानों को वातानुकूलित किया जाएगा।

पीटीआई की खबर के अनुसार, भाजपा नेता ने आज अपनी सफाई में पीटीआई से कहा कि उनके शब्दों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया और उनकी बात का मकसद जनता को अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन उपलब्ध कराने से था।

उन्होंने कहा,‘‘ मेरे शब्दों को तोड़ा मरोडा गया है। मैं गोवध के खिलाफ हूं। उत्तर प्रदेश में जिन बूचड़खानों को बंद किया गया है वह अवैध हैं। मेरा मतलब यह था कि लोगों को गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराया जाना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि गोवध को प्रतिबंध करना है या नहीं यह निर्णय केरल सरकार को करना है।

इस बीच भाजपा के राज्य नेतृत्व ने श्रीप्रकाश के विवादास्पद बयान से खुद को अलग कर लिया है और कहा कि उनसे जवाब मांगा जाएगा।

केरल भाजपा अध्यक्ष के राजशेखरन ने पीटीआई से कहा,‘‘ मुझे पता नहीं है कि उन्होंने वास्तव में क्या कहा है लेकिन मैं उनसे इस बारे में पूछूंगा। मैं मलाप्पुरम जा रहा हूं।’’ उन्होंने कहा,‘‘ इस मुद्दे पर हमारा रख अलग नहीं है। हम :राज्य नेतृत्व: राष्ट्रीय पार्टी की नीति के साथ हैं। हालांकि हमें यह जानने की जरूरत है कि वास्तव में उम्मीदवार ने क्या कहा है। मुझे एसा लगता है कि उन्होंने वधशालाओं को आधुनिक बनाने की बात की थी।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here