कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र

0

कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने है, राज्य में चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस की बीच बयानों का सिलसिला शुरू हो गया है। राज्य में सियासी बाजी जीतने के लिए दोनों पार्टीयों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच,  कर्नाटक के लिए बीजेपी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

photo- @BJP4India

बीजेपी मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुयुरप्पा, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और अन्य नेताओं की मौजूदगी में पार्टी के घोषणा पत्र जारी किया। इस घोषणा पत्र में मुख्य रूप से किसानों पर फोकस रखा गया है। कम-से-कम दस घंटे बिजली देने का वादा किया गया है। साथ ही बीपीएल परिवारों को स्मार्टफोन देने का वादा किया गया है। वही बीजेपी ने छात्रों को मुफ्त में लैपटॉप देने का वादा किया।

घोषणा पत्र जारी करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि, पीएम नरेंद्र मोदी के सपने को पूरा करने के लिए बीजेपी की सरकार बनी तो किसानों का न्यूनतम समर्थन मूल्य उत्पादन लागत से 1.5 गुना तय किया जाएगा। किसानों का कल्याण हमेशा हमारी प्राथमिकता रही है। 1,50,000 करोड़ की राशि विभिन्न कृषि योजनाओं के लिए आवंटित की जाएगी। बीजेपी सरकार सुनिश्चित करेगी कि हर इलाके में पानी पहुंच सके।

 

बता दें कि, इससे पहले शुक्रवार(27 अप्रैल) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया था। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कृषि, शिक्षा, खेल, संस्कृति, ऊर्जा, चिकित्सा, सिचाई, ग्रामीण विकास, सामाजिक न्याय, पर्यटन और महिला सशक्तिकरण जैसे मुद्दों को शामिल किया है। पार्टी घोषणापत्र जारी करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा था।

उन्होंने कहा था कि, ‘पीएम मोदी अपने मन की बात करते हैं, लेकिन हमारे इस घोषणापत्र में कर्नाटक की जनता के मन की बात है।’ ये ऐसा घोषणा पत्र नहीं है जिसे बंद कमरे में 3-4 लोगों ने बनाया हो। इसे हर जिले और हर समुदाय के पास जाकर तैयार किया गया है। घोषणा पत्र जारी करते राहुल गांधी के साथ राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

गौरतलब है कि, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कर्नाटक चुनावों के मद्देनजर आरोप-प्रत्यारोप का दौर कुछ ज्यादा ही तेज हो गया है। कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर एक चरण में 12 मई को मतदान होगा। वहीं, वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here