लोकसभा चुनाव से पहले बीजू जनता दल को बड़ा झटका, सांसद तथागत सत्पथी ने राजनीति से संन्यास लेने का किया ऐलान

0

आगामी लोकसभा चुनावों से पहले बीजू जनता दल (BJD) को एक बड़ा झटका लगा हैं, क्योंकि नवीन पटनायक के एक अहम सहयोगी ने राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया है। ओडिशा से BJD के चार बार के सांसद तथागत सत्पथी ने पत्रकारिता पर ‘फिर से ध्यान केंद्रित करने के लिए’ राजनीति से संन्यास लेने की मंगलवार को घोषणा की। बता दें कि सत्पथी ने यह घोषणा तब की जब एक दिन पहले उनके पूर्व साथी बैजयंत पांडा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए।

तथागत सत्पथी

उन्होंने टि्वटर पर लिखा, ‘अब पत्रकारिता में और निडर आवाजों की जरुरत है। पत्रकारिता पर फिर से ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने आप को राजनीति से दूर कर रहा हूं। इतने वर्षों में सहयोग के लिए अपने नेता श्री नवीन पटनायक का आभारी हूं। यह अहसास हुआ कि लोगों की सेवा करने के लिए राजनीति एकमात्र जरिया नहीं है।’

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ‘इस देश में सामाजिक नेतृत्व की कमी है। इसके अलावा युवा बदलाव निर्माताओं और नीति तैयार करने वालों के लिए जगह छोड़ने की सख्त जरूरत है।’ ओडिशा की पूर्व मुख्यमंत्री नंदिनी सत्पथी के बेटे तथागत राज्य के ढेंकनाल निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद हैं।

बता दें कि बैजयंत पांडा ने पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ मतभेदों के कारण लोकसभा के साथ-साथ बीजू जनता दल से इस्तीफा दे दिया था। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में बैजयंत पांडा ने सोमवार शाम को दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here