बिहार 12वीं ऑर्ट्स के टॉपर और दो बच्चों के पिता गणेश कुमार गिरफ्तार, बोर्ड ने रद्द किया रिजल्ट

0

बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले गणेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। बिहार बोर्ड के 12वीं की परीक्षा में आर्ट स्ट्रीम के विद्यार्थी गणेश कुमार ने टॉप किया था, लेकिन गणेश भी पिछली बार के टॉपरों की तरह ही निकले। बिहार बोर्ड ने गणेश कुमार का रिजल्ट भी निलंबित कर दिया है।

गणेश कुमार
Photo Courtesy: Deccan Chronicle

गणेश कुमार के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है। एक टीवी न्यूज चैनल ने गणेश कुमार का साक्षात्कार लिया जिसमें वह संगीत से जुड़े सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए थे।

गणेश के टॉप करने पर मीडिया ने जब सवाल उठाया तो बिहार के मंत्री और गणेश के प्रिंसिपल दोनों ने ही उनका समर्थन किया था। बिहार बोर्ड ने गणेश के साथ-साथ उनके स्कूल प्रबंधन पर भी केस दर्ज कर लिया गया है। गणेश को म्यूजिक के पेपर में प्रैक्टिकल परीक्षा में 70 में से 65 अंक मिले थे।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, गणेश ने समस्तीपुर के चकहबीब के जगदीप नारायण उच्च माध्यमिक विद्यालय से इंटर पास किया है। 82.6 फीसदी मार्क्स के साथ वह आर्ट्स विषय में टॉपर हैं। म्यूजिक में उन्हें 82 फीसदी, हिंदी में 92 फीसदी और सामाजिक ज्ञान में 42 फीसदी मार्क्स मिले हैं। गणेश कुमार के दो बच्चे हैं। एक पांचवी क्लास में पढ़ता है और दूसरा तीसरी क्लास में।

बोर्ड की अब तक की जांच में पता चला है कि 27 साल के अंदर दो बार मैट्रिक और दो बार इंटर की परीक्षा दिया और इस बार स्टेट टाॅपर बन गया। गणेश ने 1990 में मैट्रिक की परीक्षा दी थी, जिसमें उसने बर्थ डेट 7 नवंबर 1975 बताई थी। लेकिन इंटर की परीक्षा के समय उन्होंने अपना बर्थ डेट दो जून 1993 लिखवाई।

बता दें कि गणेश ने समस्तीपुर के स्कूल से पढ़ाई की है और समस्तीपुर की ही प्रसिद्ध लोक गायिका शारदा सिन्हा को मैथिली कोकिला के नाम से जाना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here