Bihar Board Exams 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की समय सीमा बढाई, छात्र biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर कर सकते हैं आवेदन

0

Bihar Board Exam 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की समय सीमा बढ़ा दी है। कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले छात्र जो अब तक रजिस्ट्रेशन से वंचित रह गए हैं उन्हें फिर से रजिस्ट्रेशन करने का मौका दिया गया है। ऐसे छात्र विलंब शुल्क के साथ 22 से 25 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। बोर्ड ने ट्वीट के जरिए इस बाद की घोषणा की है।

बिहार
फाइल फोटो

बोर्ड के ट्वीट में कहा, “वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2021 में सम्मिलित होने के लिए पंजीयन/अनुमति से वंचित छात्र/छात्रा का दिनांक 22.08.2020 से 25.08.2020 की अवधि में- पंजीयन/अनुमति आवेदन विलम्ब शुल्क के साथ ऑनलाइन भरने के संबंध में आवश्यक सूचना।”

इसके अलावा जिन स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन में अभी त्रुटि रह गई है वे भी 25 अगस्त तक सुधार कर सकते हैं। इसके साथ स्टूडेंट्स ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भी भर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए नियमित कोटि के स्टूडेंट्स को 320 तथा स्वतंत्र कोटि के स्टूडेंट्स को 420 रुपये विलंब शुल्क के साथ देने होंगे।

फॉर्म भरने में यदि कोई भी विद्यालय निर्धारित शुल्क से अधिक पैसा लेता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि ऐसे विद्यालयों को चिह्नित कर कार्रवाई करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here