VIDEO: बिहार में भारी बारिश और बाढ़ से 17 लोगों की मौत, बेहाल हुआ पटना, अस्पतालों में भरा पानी, रेड अलर्ट जारी

0

बिहार में लगातार हो रही बारिश राज्य में कहर बनकर बरस रही है। पटना में दो दिन से हो रही भारी बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया है, भारी बारिश और बाढ़ की वजह से शहर के हालात बहुत खराब हो गए हैं। जल प्रलय की इस स्थिति ने आम जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित कर रखा है, कई जगहों पर रेल और आवागमन की अन्य भी सुविधाएं बाधित हैं। मौसम विभाग ने पटना में भारी बारिश की संभावना के बीच रेड अलर्ट जारी किया है।

बिहार
फोटो: ANI

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, बिहार में भारी बारिश और बाढ़ से अब तक करीब 17 लोगों की मौत हो चुकी है।सड़कों पर पानी भरा होने की वजह से जाम की स्थिति बन गई है। बिहार में 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है, साथ ही स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। पटना में तो बाढ़ का आलम ऐसा है कि पूरा शहर जलमग्न हो गया है और लोग अपनी जान बचाने और खाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। एनडीआरएफ के जवान नाव से लोगों का रेस्क्यू कर रहे हैं।

अस्पतालों में भरा पानी

राज्य के कई बड़े अस्पतालों में पानी भर गया है। नालंदा मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में पानी भरा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि मरीज अस्पताल में बेड पर बैठे हैं और चारों तरफ पानी भरा है। हॉस्पिटल में पानी भरा होने की वजह से मरीजों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं बढ़ गई हैं।

ऑटो रिक्शा पर पेड़ गिरा, एक बच्ची समेत चार की मौत

पटना के खगौल थाना में दानापुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी गेट के पास भारी बारिश के बीच सड़क के किनारे एक पेड़ ऑटो रिक्शा पर अचानक गिर गया, जिसके चलते ऑटो रिक्शा पर सवार डेढ़ साल की एक बच्ची और तीन महिलाओं की रविवार को मौत हो गई। समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, खगौल थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दूसरी ओर पटना के पंडारक थाना क्षेत्र में एक पेड़ गिरने से सड़क यातायात बाधित हो गया। पेड़ को जेसीबी की मदद से सड़क से हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here