Bihar Police 2020 Forester & Forest Guard Admit Card Release: बिहार फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड csbc.bih.nic.in पर जारी

0

Bihar Police 2020 Forester & Forest Guard Admit Card Release: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कॉन्स्टेबल्स (CSBC) ने बिहार पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन विभाग में फ़ॉरेस्टर और फ़ॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

IBPS

इस संबंध में CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर अधिसूचनाएँ जारी की गई हैं। अधिसूचना के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने बिहार फ़ॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर के पदों के लिए आवेदन किया है, वे लिखित परीक्षा में उपस्थित होने के लिए 25 नवंबर 2020 से CSBC की आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

जो उम्मीदवार वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकेंगे, वे 11 दिसंबर से 12 दिसंबर तक केंद्रीय चयन पर्षद के बैक हार्डिंग रोड, पटना स्थित कार्यालय से सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक अपने खर्च पर डुप्लीकेट एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि, बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा का शेड्यूल भी जारी किया है।

शेड्यूल के मुताबिक, फॉरेस्ट गार्ड के लिए लिखित परीक्षा 16 दिसंबर को दो शिफ्ट में आयोजित होगी। पहले शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक परीक्षा का संचालन होगा। उम्मीदवारों को निर्धारित समय से 1 घंटा पूर्व रिपोर्ट करना होगा। वहीं, फॉरेस्टर के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 20 दिसंबर को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक एक शिफ्ट में किया जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here