VIDEO: पीएम मोदी और योगी की राह चले नीतीश के मंत्री, सार्वजनिक मंच पर टोपी पहनने से किया इनकार

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद अब बिहार में नीतीश सरकार के कैबिनेट मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने एक सार्वजनिक मंच पर मुस्लिम टोपी पहनने से इनकार कर दिया है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

नीतीश

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह वीडियो बिहार के कटिहार जिले का है। जहां सियासी व तालीमी बेदारी कांफ्रेंस में शामिल होने मंत्री बिजेंद्र यादव, विधान परिषद के उपसभापति हारून रशीद, एमएलसी खालिद अनवर समेत कई नेता पहुंचे थे। बताया जा रहा है इस कॉन्फ्रेंस में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद थे। यह वीडियो रविवार(30 सितंबर) का बताया जा रहा है।

वीडियो में दिख रहा है कि मंच पर स्वागत के दौरान एक शख्स प्रदेश के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव को टोपी पहनाने के लिए टोपी को खोलकर जैसे ही उनके सिर तक लेकर जाता है तो वह टोपी को अपने सिर पर नहीं रखने देते हैं और उस शख्स से टोपी अपने हाथ में ले लेते हैं। इसके बाद मंत्री टोपी को लेकर पीछे खड़े शख्स को दे देते हैं।

इस पर जदयू की तरफ से भी सफाई भी दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मोहम्मद मोजिद ने कहा कि मंत्री जी ने टोपी नहीं पहनी, लेकिन कबूल तो कर ली है। इसलिए इस मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

देखिए वीडियो

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी टोपी पहनने से इंकार कर दिया था। दरअसल, पीएम मोदी के दौरे से पहले 27 जून को सीएम योगी संत कबीर नगर के मगहर में कबीर की मजार पर पहुंचे और वहां तैयारियां का जायजा लिया। इस दौरान मजार के एक मौलवी ने सीएम योगी को टोपी पहनाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने मौलवी का हाथ पकड़कर टोपी पहनने से साफ तौर पर इनकार कर दिया।

बता दें कि इससे पहले साल 2011 में गुजरात के मुख्यमंत्री (वर्तमान प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी ने अपने तीन दिन के सद्भावना उपवास के दौरान एक मुस्लिम मौलाना की ओर से दी गई टोपी नहीं पहनी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here