बिहार विधान परिषद चुनाव: JDU, BJP व भाकपा ने दो-दो सीटों पर दर्ज की जीत, एक सीट कांग्रेस के खाते में

0

बिहार विधान परिषद की आठ सीटों में से जद(यू), भाजपा एवं भाकपा ने दो-दो सीटों, कांग्रेस ने एक और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। राज्य विधान परिषद की इन आठ सीटों के लिए चुनाव पिछले महीने हुआ था।अधिकारियों ने बताया कि बिहार विधान परिषद के शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों की इन चार-चार सीटों के मतगणना का काम गुरुवार को शुरू हुआ था, जो शुक्रवार की देर रात समाप्त हुआ।

बिहार

जद (यू) के नीरज कुमार एवं देवेश चंद्र ठाकुर, भाजपा के एन के यादव एवं नवल किशोर यादव, भाकपा के केदरानाथ पांडेय तथा संजय कुमार सिंह और कांग्रेस के मदन मोहन झा ने अपना कब्जा बरकार रखा जबकि दरभंगा स्नातक क्षेत्र से नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जद (यू) के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी के करीबी दिलीप चौधरी अपनी सीट नहीं बचा पाए और निर्दलीय प्रत्याशी सर्वेश कुमार ने उन्हें पराजित कर दिया।

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री रहे नीरज के साथ देवेश एवं एन के यादव क्रमश: पटना, कोशी एवं त्रिहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों तथा नवल, मदन, संजय एवं केदरानाथ क्रमश: पटना, दरभंगा, त्रिहुत एवं सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में थे।

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण इन सीटों के लिए चुनाव कुछ महीनों के लिए स्थगित कर दिया गया था। इन सीटों के लिए गत 22 अक्टूबर को मतदान हुआ था। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here