बिहार के गोपालगंज में सासामूसा चीनी मिल के बॉयलर फटने से हुई 4 लोगों की मौत, मालिक गिरफ्तार, दर्जनों मजदूर घायल

0

बिहार के गोपालगंज जिलें में एक चीनी मिल का बॉयलर फटने से चार मजदूरों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस ने मिल मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के समय चीनी मिल में 100 से अधिक मजूदर काम पर थे। घटनास्थल पर राहत कार्य जारी है। अभी भी वहां कई मजदूरों के फंसे होने की खबर है।

चीनी मिल
Photo Courtesy: ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना बीती रात करीब सवा ग्यारह बजे की है। जब गन्ने की पेराई का काम चल रहा था तभी बॉयलर टैंक में जाने वाला बॉयलर पाइप फट गया। रात करीब 11 बजे मिल में एक तेज धमाका हुआ और चारों ओर चीख-पुकार मच गई।

9 लोगों को गंभीर हालत में गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है, जहां से अभी तक सिर्फ 3 लोगों को ही PMCH के लिए रेफर किया गया है। जबकि सदर अस्पताल में भर्ती सभी घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। गोपालगंज जिले में स्थित सासामुसा शुगर मिल में घटना के समय 100 कर्मचारी ऑन ड्यूटी तैनात थी। घटना की वजह ओवरहीटिंग बताई जा रही है।

अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि ज्यादातर लोग 90 फीसदी से अधिक जले हुए हैं। स्थानीय प्रशासन ने चीनी मिल को खाली कराकर जांच शुरू कर दी है। वहीं, मिल में काम करने वाले लोगों का कहना है कि बॉयलर की जांच किए बिना ही मिल को चालू कर दिया गया था। बॉयलर का काफी पुराना था। बॉयलर फटने से चारों तरफ तेज गर्म पानी निकला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here