बिहार चुनावः महागठबंधन के खिलाफ मुलायम का मोर्चा, एनसीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी एसपी

0

बिहार में चुनाव की तिथि की घोषणा हो चुकी है। इस चुनावी दंगल में महागठबंधन से अलग हुए सपा ने एनसीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का मूड बना लिया है। इसके साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि दोनों पार्टियों में सीट बंटवारे पर बात आगे बढ़ गई है।

इसे लकर आज पटना में एनसीपी के सांसद तारिक अनवर और समाजवादी पार्टी के नेता रघुनाथ झा सीट बंटवारे पर बात करेंगे। इस बैठक में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र सिंह यादव भी शामिल होंगे। तारिक अनवर ने सीट बंटवारे पर मुलायम से भी इस सन्दर्भ में चर्चा की है।

एसपी और एनसीपी पहले लालू-नीतीश के गठबंधन का हिस्सा थी। लेकिन सम्मानजनक सीटें नहीं मिलने के बाद दोनों ही पार्टियां महागठबंधन से बाहर चली गई और अब एक साथ दोनों मिलकर चुनाव लड़ने का मूड बना रही है।

समाजवादी पार्टी के नेता रघुनाथ झा पहले आरजेडी में थे.  अपने बेटे अजीत झा को टिकट दिलवा पाने में नाकाम रहने की वजह से उन्होंने लालू का साथ छोड़ सपा का दामन थाम लिया। रघुनाथ झा शिवहर से 27 साल तक लगातार विधायक रहे हैं। अजीत झा इसी सीट से आरजेडी का टिकट चाह रहे थे।

इससे पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि मुलायम और एनसीपी लेफ्ट के साथ तालमेल कर सकते हैं। लेकिन लेफ्ट ने अपनी छे पार्टियों के साथ ही चुनाव में उतरने का फैसला किया है।

 

Previous articleShahid Kapoor’s wife Mira Rajput to make her Bollywood debut with husband’s AK vs SK
Next articleदिल्ली के जंतर-मंतर पर पूर्व-सैनिकों ने शुरू की ‘सैनिक एकता’ रैली