बिहार चुनावः महागठबंधन के खिलाफ मुलायम का मोर्चा, एनसीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी एसपी

0

बिहार में चुनाव की तिथि की घोषणा हो चुकी है। इस चुनावी दंगल में महागठबंधन से अलग हुए सपा ने एनसीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का मूड बना लिया है। इसके साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि दोनों पार्टियों में सीट बंटवारे पर बात आगे बढ़ गई है।

इसे लकर आज पटना में एनसीपी के सांसद तारिक अनवर और समाजवादी पार्टी के नेता रघुनाथ झा सीट बंटवारे पर बात करेंगे। इस बैठक में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र सिंह यादव भी शामिल होंगे। तारिक अनवर ने सीट बंटवारे पर मुलायम से भी इस सन्दर्भ में चर्चा की है।

Also Read:  बलूच नेता ब्रह्मदाग बुगती ने शरण के लिए भारत से संपर्क किया

एसपी और एनसीपी पहले लालू-नीतीश के गठबंधन का हिस्सा थी। लेकिन सम्मानजनक सीटें नहीं मिलने के बाद दोनों ही पार्टियां महागठबंधन से बाहर चली गई और अब एक साथ दोनों मिलकर चुनाव लड़ने का मूड बना रही है।

Also Read:  बिहार चुनाव से पहले जारी हुए धर्म आधारित जनगणना के आंकड़े, समय को लेकर उठे सवाल

समाजवादी पार्टी के नेता रघुनाथ झा पहले आरजेडी में थे.  अपने बेटे अजीत झा को टिकट दिलवा पाने में नाकाम रहने की वजह से उन्होंने लालू का साथ छोड़ सपा का दामन थाम लिया। रघुनाथ झा शिवहर से 27 साल तक लगातार विधायक रहे हैं। अजीत झा इसी सीट से आरजेडी का टिकट चाह रहे थे।

Also Read:  बिहार चुनाव: जमुई में भिड़े NDA, महागठबंधन के कार्यकर्ता, 4 घायल

इससे पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि मुलायम और एनसीपी लेफ्ट के साथ तालमेल कर सकते हैं। लेकिन लेफ्ट ने अपनी छे पार्टियों के साथ ही चुनाव में उतरने का फैसला किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here