‘बिग बॉस 11’ के कंटेस्टेंट जुबैर खान को मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला?

0

रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ सीजन 11 के कंटेस्टेंट रह चुके जुबैर खान एक बार फिर से मीडिया की सुर्खियों में आ गए हैं। ख़बरों के मुताबिक, जुबैर खान को मुंबई क्राइम ब्रांच एंटी एक्सटोर्शन सेल ने जबरन वसूली के आरोप में शुक्रवार(23 फरवरी) को गिरफ्तार किया है।

जुबैर खान
फाइल फोटो- जुबैर खान

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, जुबैर खान पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम लेकर मुंबई की एक बिजनेस वुमैन से 1 करोड़ रुपये मांगने का आरोप है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस मामले में पांचवी गिरफ्तारी की है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि ‘उन्होंने जुबैर खान को इस मामले में पहले गिरफ्तार किए गए लोगों से संबंध रखने पर गिरफ्तार किया गया है।’

साथ ही बताया गया है कि बिजनेसमैन को पाकिस्तान और दुबई के जिन फोन नंबरों से धमकी मिली है उनका रिकॉर्ड जुबैर खान की कॉल हिस्ट्री में भी मिला है। जुबैर खान को गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां पुलिस को उन्हें सोमवार तक हिरासत में रखने की इजाजत मिली है।

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, खार पुलिस ने नवंबर के महीने में बिजनेस वुमैन की शिकायत पर एक एफआईआर दर्ज की थी। इस एफआईआर में बिजनेस वुमैन ने पाकिस्तान की किसी शख्स पर दाऊद के करीबी छोटा शकील के नाम पर एक करोड़ रुपये मांगने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही महिला ने कहा था कि यह रकम नहीं देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। शबनम शेख नाम की इस बिजनेस वुमैन ने पुलिस को बताया था कि जुबैर खान के खिलाफ शिकायत करने पर उसे पाकिस्तान के नंबरों से फोन आए हैं।

बता दें कि, जुबैर खान ने बिग बॉस 11 के घर में एक कॉमनर के तौर पर एंट्री ली थी। इसके साथ ही उन्होंने दावा दाऊद इब्राहिम के दामाद होने के भी दावा किया था, लेकिन सीजन 11 के पहले हफ्ते में ही जुबैर की घर से छुट्टी हो गई थी। जिसके बाद जुबैर ने सलमान खान पर उन्हें घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया था।

शो से बाहर आने के बाद जुबैर ने अभिनेता सलमान खान के खिलाफ मुंबई के एंटॉप हिल और लोनावला पुलिस में शिकायत दर्ज की थी। जुबैर का आरोप था कि शो के होस्ट सलमान खान ने उनके लिए अपशब्द का प्रयोग किया है और इसके साथ ही इंडस्ट्री से बाहर निकलवाने के साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी थी।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई क्राइम ब्रांच सूत्रों के अनुसार, उस समय एक महिला जुबैर खान की मदद के लिए आगे आई, लेकिन बाद में जुबैर खान को शक हुआ कि यह महिला चैनल के प्रबंधन के साथ भी जुड़ गई है। आरोप है कि जुबैर ने इस महिला का नंबर अपराध की दुनिया से जुड़े एक शख्स को दिया। इस व्यक्ति ने फिर पाकिस्तान में बैठे उस्मान चौधरी को यह नंबर फॉरवर्ड किया। उस्मान ने पिछले साल 3 नवंबर को इस महिला को दाऊद, छोटा शकील और फहीम मचमच का नाम लेकर कई फोन किए और एक करोड़ रुपये मांगे।

रिपोर्ट के अनुसार, उस केस में सीनियर इंस्पेक्टर अजय सावंत, सचिन कदम और संजीव धुमाल की टीम ने कुछ दिन पहले हरीश यादव, बिलाल शमसी और जगबीर सिंह को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ के बाद दो दिन पहले हैदराबाद और सिकंदराबाद से रुहुल इस्लाम, मिर्जा बेग और अबरार चिरागुद्दीन नामक तीन और आरोपी पकड़े गए। इन तीन में से एक के कॉल डेटा में जुबैर का मोबाइल नंबर सामने आया। इसके बाद जुबैर को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here