SBI Clerk Prelims Result 2019: जल्द जारी होने वाला है SBI क्लर्क प्रीलिम्स का रिजल्ट, sbi.co.in पर ऐसे करें चेक

0

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) प्रीलिम्स 2019 क्लर्क एग्जाम का परिणाम बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर आज यानी कि 21 जुलाई को जारी हो सकता है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) प्रीलिम्स क्लर्क रिजल्ट जारी होन के बाद अभ्यर्थी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

फोटो: jagranjosh.com

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बैंक क्लर्क प्रीलिम्स का रिजल्ट रविवार को जारी कर सकता है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्टों के मानें तो रिजल्ट सोमवार को भी जारी हो सकता है। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दिया था वह रिजल्ट जारी होने के बाद बैंक के आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर क्लिक कर चेक कर पाएंगे।

इस साल, SBI क्लर्क परीक्षा कुल 8,693 पदों (विशेष भर्ती अभियान सहित) के लिए आयोजित की जा रही है। हालांकि, पिछले साल की परीक्षा कुल 7,200 पदों के लिए आयोजित की गई थी, जिसमें 7,954 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में शामिल हुए थे। रिजल्ट की घोषणा के बाद उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकेंगे।

जो अभ्यर्थी प्रीलिम्स परीक्षा को पास कर लेंगे, उन्हें आगे मेन्स की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि मेन्स की परीक्षा का आयोजन 10 अगस्त, 2019 को किया जाएगा। जबकि प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 22 जून से 23 जून, 2019 के बीच देश के विभिन्न हिस्सों में किया गया था।

एसबीआई क्लर्क रिजल्ट कैसे करें डाउनलोड 

  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) प्रीलिम्स क्लर्क परीक्षा का परिणाम चेक करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए।
  • एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद प्रीलिम्स रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें।
  • इसके बाद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) प्रीलिम्स क्लर्क एग्जाम रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) प्रीलिम्स क्लर्क एग्जाम के रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here