VIDEO: BHU छात्र ने दीक्षांत समारोह में डिग्री लेने से किया इंकार, CAA के खिलाफ प्रदर्शन में हुई साथियों की गिरफ्तारी से है नाराज

0

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के दीक्षांत समारोह में एक छात्र ने आज अपनी डिग्री इसलिए लेने से इंकार कर दिया क्योंकि उसके अन्य साथी नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिए गए है। एमए हिस्ट्री ऑफ आर्ट के छात्र रजत सिंह ने डिग्री लेने से इनकार करते हुए कहा कि हम ऐसे सभी सांप्रदायिक कानून का विरोध करते है जो देश को बांटने का काम करता है।

डिग्री

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के 101वें दीक्षांत समारोह में आया छात्र नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई अपने साथियों की गिरफ्तारी से नाराज था। एमए हिस्ट्री ऑफ आर्ट के छात्र रजत सिंह ने डिग्री लेने से मना करते हुए कहा “हम ऐसे सभी सांप्रदायिक कानून का विरोध करते हैं, जो विघटनकारी है।”

छात्र रजत सिंह ने बताया कि, “मैंने आज अपनी डिग्री इसलिए नही कि क्योंकि 19 दिसंबर को CAA-NRC कानून का विरोध कर रहें कई छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार किया हुआ है। मैं उन गिरफ्तारी का विरोध करता हूं, मैं इस सांप्रदायिक कानून का विरोध करता हूं। मैं देश के हर उस कानून का विरोध करता हू जो देश को बांटने का काम करता है।”

छात्र ने आगे कहा कि, “आज उन छात्रों को भी दीक्षांत समारोह में शामिल होना था, अपनी डिग्री लेनी थी, लेकिन वो पुलिस की गिरफ्त में हैं। विश्वविद्यालय का भी उनसे कोई मतलब नहीं है, इसलिए मैंने भी अपनी डिग्री नहीं ली है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here