PM मोदी के दौरे से पहले BHU की छात्राओं ने वाराणसी की सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन

1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर जाने वाले है। लेकिन उनके दौरे से कुछ देर पहले बीएचयू की छात्राओं ने मेन गेट को जाम कर दिया। हजारों की संख्या में प्रदर्शन कर रही छात्राओं का आरोप है कि छेड़खानी की शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

छात्राओं
फोेटो- दैनिक भास्कर

बता दें कि, पीएम मोदी को बीएचयू के मेन गेट के रास्ते ही दुर्गाकुंड जाना है। छात्राओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन भी सकते में हैं। फिलहाल पुलिस प्रशासन इनको मेन गेट से हटाने की कोशिश कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, छात्राओं का आरोप है कि गुरुवार की रात बीएचयू कैंपस में भारत कला भवन के पास ऑर्ट्स फैकेल्टी की छात्रा के साथ तीन लड़कों ने उसके साथ छेड़खानी की। जब छात्रा ने विरोध किया तो वह लोग अपशब्द बोलते हुए भाग निकले। शोर मचाने पर भी 20 मीटर दूर खड़े सुरक्षा गार्ड्स ने कोई मदद नहीं की।

फोेटो- दैनिक भास्कर

पीड़ित लड़की ने हॉस्टल आकर वार्डेन से शिकायत की। इसके साथ ही उसने चीफ प्रॉक्टर को भी उसकी सूचना दी। ख़बरों के मुताबिक, इनमें से तो कुछ छात्राओं ने छेड़छाड़ की बढ़ती घटनाओं के विरोध में अपने सिर के बाल तक साफ करा दिया है। जिन छात्राओं ने अपने सिर के बाल साफ कराए हैं, वो बैचलर ऑफ फाइन आटर्स की छात्राएं हैं।

इस दौरान छात्राओं ने बीएचयू प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की और बैनर-पोस्टर के जरिये अपनी आवाज उठाई। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुछ ही घंटे में वाराणसी पहुंचने को लेकर जोरदार तैयारी करने वाले जिला प्रशासन के लिए यह घटना कई मुश्किले पैदा कर सकती है।

1 COMMENT

  1. बी एच यू की घटना, महामना के परिसर को शर्मसार करती है |
    उससे भी ज्यादा निन्दनीय ए बी वी पी और रा स्व से संघ के लोगों द्वारा लड़कियों के विरुद्ध टिप्पणी है |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here