‘भारत माता की जय’ या ‘वंदे मातरम’ नहीं बोलने वालों को RSS नेता ने बताया देशद्रोही

0

देशभक्ति और गाय के नाम पर भीड़ द्वारा की जा रही हत्याओं के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के एक नेता ने विवादित बयान दिया है। दरअसल, आरएसएस नेता नेता भारत माता की जय और वंदे मातरम नहीं बोलने वालों को देशद्रोही घोषित कर दिया।

(Express FILE Photo by Kamleshwar Singh)

आरएसएस के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने शनिवार(15 जुलाई) को कहा कि जो लोग भारत माता की जय या वंदे मातरम नहीं कहते हैं वे देशद्रोही हैं। इन दोनों नारों को नहीं बोलने को लेकर भीड़ द्वारा की जा रही हमलों का बचाव करते हुए आरएसएस नेता ने कहा कि देश के सभी 126 करोड़ लोगों बोलना चाहिए।

Also Read:  राजस्थान के भाजपा MLA का खुलासा, कहा दो नंबर का पैसा लेते तो ज़रूर हैं लेकिन उसे अपने ऊपर खर्च नहीं करते

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, वरिष्ठ आरएसएस नेता ने अहमदाबाद में नेपाली संस्कृति परिषद द्वारा आयोजित समारोह में यह बातें कही। इस दौरान कुमार ने कहा कि भारत और नेपाल को चीन से निपटने के लिए एक साथ आना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत अपने कूटनीति के जरिए चीन को उचित जवाब दे रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें चीन के उत्पादों का बहिष्कार करने की पूरी प्रतिबद्धता होनी चाहिए।

Also Read:  'मैं नहीं जानता केजरीवाल ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगे हैं या नहीं लेकिन सेना पर शक ठीक नहीं'- अन्ना हजारे

बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया में आयोजित एक इफ्तार पार्टी में आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार को बुलाने पर विवाद बढ़ गया था। जामिया के छात्रों ने इंद्रेश के पहुंचने पर उनके विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी। हालांकि, विवाद बढ़ने पर जामिया ने इस कार्यक्रम से खुद को अलग कर लिया था।

Also Read:  शीना बोरा हत्याकांड मामले में बंद इंद्राणी मुखर्जी पर लगा जेल में दंगा भड़काने का आरोप, FIR दर्ज

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here